Advertisment

IND vs ZIM 2nd T20: दूसरे टी20 में भारत ने जिम्बाब्वे को 100 रनों से हराया, आवेश और मुकेश ने की कमाल की गेंदबाजी

IND vs ZIM: भारत ने दूसरे टी20 मैच में जिम्बाब्वे को 10 रनों के बड़े अंतर से हराया है. भारत के लिए अभिषेक शर्मा ने शानदार शकत लगाया. वहीं गेंदबाजी में रवि बिश्नोई, आवेश खान और मुकेश कुुमार ने कमाल किया.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs ZIM 2nd T20 Highlight

दूसरे टी20 में भारत ने जिम्बाब्वे को 100 रनों से हराया( Photo Credit : Twitter)

Advertisment

IND vs ZIM 2nd T20 Highlight: भारत ने दूसरे टी20 मैच में शानदार जीत हासिल की है. टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को 100 रनों से हराया. इसी के साथ भारत ने इस 5 मैचों की सीरीज में एक-एक की बराबरी की है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 2 विकेट पर 234 रन बनाए थे. जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 18.4 ओवर में 134 रनों पर ही सिमट गई. जिम्बाब्वे के लिए वेस्ली मधेवेरे ने 43 रनों की पारी खेली. वहीं भारत के लिए आवेश खान और मुकेश कुमार ने 3-3 विकेट चटकाए. जबकि रवि बिश्नोई ने 2 विकेट चटकाए. वहीं सुंदर को एक सफलता मिली.

Advertisment

235 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 4 रन के स्कोर पर इनोसेंट कैया को मुकेश कुमार ने बोल्ड आउट किया. इसके बाद 40 रन के स्कोर पर मुकेश कुमार ने जिम्बाब्वे को दूसरा झटका दिया. उन्होंने ब्रायन बेनेट को बोल्ड किया. बेनेट 26 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद जिम्बाब्वे की टीम लगातार विकेट गंवाती रही. 117 रनों के स्कोर पर जिम्बाब्वे ने 8वां विकेट वेस्ली मधेवेरे के रूप में गंवाया. वेस्ली मधेवेरे सबसे ज्यादा 39 गेंद पर 43 रन बनाकर आउट हुए. ल्यूक जोंगवे ने 26 गेंद पर 33 रन की पारी खेली. इसके अलावा जिम्बाब्वे का कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका और पूरी टीम 134 पर सिमट गई. 

ऐसी रही भारत की बल्लेबाजी

भारतीय कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल और अभिषेक शर्मा ओपनिंग करने आए. गिल सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन अभिषेक ने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. अभिषेक ने 47 गेंदों पर 100 रनों की तूफानी पारी खेलकर आउट हुए. इस दौरान 7 चौके और 8 छक्के लगाए.

Advertisment

इसके बाद रिंकू सिंह और ऋतुराज गायकवाड़ ने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की कुटाई जारी रखी. ऋतुराज गायकवाड़ 47 गेंद पर 77 रन बनाकर नाबाद रहे. इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 1 छक्का जड़ा. वहीं रिंकू सिंह 22 गेंद पर 48 रन बनाकर नाबाद रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौका और 5 छक्का निकला. 

Source : Sports Desk

sports hindi news india vs Zimbabwe Rinku Singh Shubman Gill abhishek sharma Mukesh Kumar IND vs ZIM IND vs ZIM 2nd t20 IND vs ZIM 2nd T20 Match IND vs ZIM 2nd T20 Highlight
Advertisment
Advertisment