Advertisment

IND vs ZIM: IPL में धमाल मचा चुका इस खिलाड़ी ने किया टीम इंडिया के लिए डेब्यू, गिल की कप्तानी में मिला मौका

IND vs ZIM 2nd T20I: जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया के लिए साई सुरदर्शन ने डेब्यू किया है. बता दें कि इस सीरीज में भारत के लिए साई सुरदर्शन डेब्यू करने वाले चौथे खिलाड़ी हैं.

author-image
Roshni Singh
New Update
Sai Surdharshan

Sai Surdharshan( Photo Credit : Social Media)

Sai Sudarshan Debut : भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मैच आज हरारे में खेला जा रहा है. भारतीय कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इस मैच में साई सुदर्शन को डेब्यू भी करने का मौका मिला है. इस सीरीज में टीम इंडिया के लिए यह चौथा डेब्यू है. इससे पहले इस सीरीज के पहले मैच में शुभमन गिल ने तीन खिलाड़ियों को टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने का मौका दिया था. उन खिलाड़ियों में अभिषेक शर्मा, ध्रुव जुरेल और रियान पराग का नाम शामिल था. यह तीनों खिलाड़ी दूसरे मुकाबले में भी खेल रहे हैं.

Advertisment

वापसी करना चाहेगी टीम इंडिया

पहले टी20 मैच में भारत को 13 रन से हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में दूसरे टी20 मैच में जिम्बाब्वे को हराकर टीम इंडिया वापसी करना चाहेगी. इस सीरीज में एक नई टीम इंडिया खेल रही है. बीसीसीआई ने सभी युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है. दरअसल वर्ल्ड कप जीतने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट से अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था. ऐसे में शुभमन गिल और इन युवा खिलाड़ियों पर खुद को साबित करने की बड़ी जिम्मेदारी है.

IPL में शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम

Advertisment

साई सुदर्शन ने आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए 12 मैचों में 141.29 की स्ट्राइक रेट और 47.91 की औसत से 527 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने एक शतक भी जड़ा था. उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें डेूब्यू करने का मौका मिला है. ऐसे में वह इस सीरीज में खुद को साबित करना चाहेंगे.

भारत की प्लेइंग11

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन- शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, रियान पराग, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान और मुकेश कुमार.

Advertisment

जिम्बाब्वे की प्लेइंग11

जिम्बाब्वे की प्लेइंग इलेवन- वेस्ली मधेवेरे, इनोसेंट कैया, ब्रायन बेनेट, सिकंदर रज़ा (कप्तान), डायोन मायर्स, जॉनाथन कैंपबेल, क्लाइव मैडेंडे (विकेटकीपर), वेलिंगटन मसाकाद्ज़ा, ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुज़ारबानी और तेंडाई चटारा.

Source : Sports Desk

IND vs ZIM 2nd T20I india vs Zimbabwe IND vs ZIM 2nd t20 sai sudarshan debut for team india Sports hind news IND vs ZIM Live Sai Surdarshan IND vs ZIM
Advertisment
Advertisment