Advertisment

IND vs ZIM: रिंकू सिंह की तूफानी पारी के मुरीद हुए सूर्यकुमार यादव, खास अंदाज में कह दी ये बड़ी बात

IND vs ZIM Suryakumar Yadav Rinku Singh : जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे मैच में रिंकू सिंह ने तूफानी पारी खेली, जिसे देख स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव काफी गदगद हो गए. उन्होंने रिंकू के लिए बड़ी बात कह दी.

author-image
Roshni Singh
New Update
Rinku Singh

Rinku Singh( Photo Credit : Twitter)

IND vs ZIM 2nd T20 Match: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रिंकू सिंह को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया और उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया गया है. रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में रिंकू सिंह ने जिस तरह से तूफानी पारी खेली उसे देख सब काफी प्रभावित हुए. हरारे में खेले गए दूसरे टी20 मैच में रिंकू ने 22 गेंदों में 48 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उन्होंने चौके से ज्यादा छक्के जड़े. रिंकू के बल्ले से 2 चौके और 5 छक्के निकले. रिंकू ने इस दौरान कई गगनचुंबी छक्के ठोके. उन्होंने 104 मीटर का छक्का जड़ा जो स्टेडियम पार जाकर गिरा. उनका तूफान देख सूर्यकुमार यादव भी गदगद हो गए.

Advertisment

रिंकू सिंह को लेकर सूर्या ने कही ये बात

रिंकू सिंह की इस तूफानी पारी देख सूर्यकुमार यादव काफी खुश हुए. उन्होंने बहुत ही कम शब्दों में रिंकू सिंह की तारीफ कर दी. सूर्या ने X पर लिखा- इट्स ऑल गॉड्स प्लान यानी ये पूरा भगवान का प्लान था. दरअसल, रिंकू सिंह ‘गॉड्स प्लान’ डायलॉग की वजह से काफी फेमस हैं. उन्होंने कई मौकों पर ये डायलॉग बोला है. आईपीएल में 5 छक्के खाने वाले यश दयाल के शानदार वापसी और आईपीएल खिताब जीतने के बाद शाहरुख खान के सामने भी उन्होंने यही डायलॉग बोला था.

सूर्या शायद यह कहना चाहते हैं कि भले ही Rinku Singh को वर्ल्ड कप में खेलने का मौका नहीं मिल पाया हो, लेकिन उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में कमाल की बल्लेबाजी की और सबको प्रभावित किया. बता दें कि T20 World Cup 2024 में रिंकू सिंह की जगह शिवम दुबे को मौका मिला था. रिंकू रिजर्व में शामिल थे. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि ये सबसे मुश्किल फैसलों में से एक था.

हरारे में टी20  का सबसे बड़ा स्कोर भारत ने बनाया

भारत ने दूसरे टी20 मैच में शानदार जीत हासिल की है. टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को 100 रनों से हराया. इसी के साथ भारत ने इस 5 मैचों की सीरीज में एक-एक की बराबरी की है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 2 विकेट पर 234 रन बनाए थे. यह हरारे में टी20 का सबसे बड़ा स्कोर था. जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 18.4 ओवर में 134 रनों पर ही सिमट गई. जिम्बाब्वे के लिए वेस्ली मधेवेरे ने 43 रनों की पारी खेली. वहीं भारत के लिए आवेश खान और मुकेश कुमार ने 3-3 विकेट चटकाए. जबकि रवि बिश्नोई ने 2 विकेट चटकाए. वहीं सुंदर को एक सफलता मिली.

टीम इंडिया के लिए अभिषेक ने 47 गेंदों पर 100 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान 7 चौके और 8 छक्के लगाए. वहीं ऋतुराज गायकवाड़ 47 गेंद पर 77 रन बनाकर नाबाद रहे. इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 1 छक्का जड़ा. वहीं रिंकू सिंह 22 गेंद पर 48 रन बनाकर नाबाद रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौका और 5 छक्का निकला. 

Source : Sports Desk

india vs Zimbabwe IND vs ZIM 2nd t20 sports hindi news Rinku Singh SURYAKUMAR YADAV IND vs ZIM Rinku India vs Zimbabwe 2nd T20I
Advertisment
Advertisment