Advertisment

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे को जीत नहीं दिला सके मायर्स, भारत ने 23 रनों से हराया, सीरीज में ली 2-1 की बढ़त

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे को जीत नहीं दिला सके मायर्स, भारत ने 23 रनों से हराया, सीरीज में ली 2-1 की बढ़त

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs ZIM 3rd T20 Highlight

भारत ने जिम्बाब्वे को 23 रनों से हराया( Photo Credit : Twitter)

IND vs ZIM 3rd T20 Highlight: भारत ने तीसरे मैच में जिम्बाब्वे को 23 रनों से हराया है. इसी के साथ टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 4 विकेट पर 182 रन बनाए थे. जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 6 विकेट पर 159 रन ही बना सकी. जिम्बाब्वे के लिए डायोन मायर्स सबसे ज्यादा 65 रन बनाकर नाबाद रहे. जबकि क्लाइव मडांडे ने 37 रनों का योगदान दिया. भारत के लिए वाशिंगटन सुंदर ने 3 विकेट चटकाए. आवेश खान को 2 और खलील अहमद को 1 सफलता मिली.

Advertisment

183 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत खराब रही. आवेश खान ने 9 रन के स्कोर पर  वेस्ली मधेवेरे को चलता किया. वेस्ली मधेवेरे 1 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद तदिवनाशे मारुमानी भी 13 रन बनाकर खलील अहमद का शिकार बने.ब्रायन बेनेट भी 4 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद सिकंदर रजा को सुंदर ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. रजा 16 रन बनाकर चलते बने.जॉनथन कैंपबेल भी 1 रन बनाकर चलते बने.

इसके बाद डायोन मायर्स और क्लाइव मडांडे के बीच 6वें विकेट के लिए एक बड़ी साझेदारी हुई. लेकिन फिर क्लाइव मडांडे को सुंदर ने आउट किया. क्लाइव मडांडे 26 गेंद पर 37 रन बनाए. आखिरी में डायोन मायर्स 49 गेंद पर 7 चौके और एक छक्के की मदद से 66 रन बनाकर नाबाद पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. वहीं वेलिंगटन मसाकाद्जा 18 रन बनाकर नाबाद रहे.

यह भी पढ़ें: करोड़ों की सैलरी, 20 हजार दैनिक भत्ता...टीम इंडिया के हेड कोच बनने पर गौतम गंभीर को क्या-क्या मिलेंगी सुविधांए?

ऐसी रही भारत की बल्लेबाजी

टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 4 विकेट पर 182 रनों का स्कोर खड़ा किया. भारत के लिए कप्तान शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 66 रनों की पारी खेली. जबकि ऋतुराज गायकवाड़ 49 और यशस्वी जयसवाल ने 36 रनों का योगदान दिया.

Source : Sports Desk

ZIM vs IND india vs Zimbabwe IND vs ZIM 3rd t20 ZIM v IND shubamn gill IND vs ZIM 3rd t20 highlight India vs Zimbabwe 3rd t20 IND vs ZIM gill Rinku
Advertisment
Advertisment