Advertisment

IND vs ZIM: सैमसन, दुबे और जायसवाल की होगी एंट्री, इन तीन खिलाड़ियों को होना पड़ सकता है प्लेइंग XI से बाहर

IND vs ZIM 3rd T20: तीसरे टी 20 में संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल की एंट्री की स्थिति में इन तीन खिलाड़ियों को बाहर रहना पड़ सकता है.

author-image
Publive Team
New Update
IND vs ZIM 3rd T20 Sanju Samson  Yashasvi Jaiswal Shivam Dube

IND vs ZIM: सैमसन, दुबे और जायसवाल की होगी एंट्री( Photo Credit : Social )

IND vs ZIM 3rd T20:  भारत और जिंबाब्वे के बीच 5 टी 20 मैचों की सीरीज का तीसरा मैच हरारे में 10 जुलाई को खेला जाएगा. दोनों टीमें 1-1 मैच जीतकर सीरीज में बराबरी पर हैं. तीसरे टी 20 में भारतीय टीम में बड़ा बदलाव होना तय है. कप्तान शुभमन गिल के लिए मैच से पहले प्लेइंग XI चुनना सबसे बड़ी चुनौती होगी. पहले दो मैच में स्कवॉड का हिस्सा नहीं बन सके संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल टीम से जुड़ गए हैं. इन तीनों का प्लेइंग XI में शामिल होना निश्चित माना जा रहा है. ऐसे में गिल पिछले मैच की प्लेइंग XI से किन 3 खिलाड़ियों को बाहर करेंगे ये उनके लिए एक बड़ी चुनौती होगी. 

Advertisment

इन तीन खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता

सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल की टीम में एंट्री होने पर ध्रुव जुरेल, रियान पराग और साई सुदर्शन का प्लेइंग XI से पत्ता कट सकता है.  ध्रुव जुरेल और रियान पराग पहले दोनों टीमों की प्लेइंग XI का हिस्सा रहे हैं. इन दोनों को दूसरे मैच में बैटिंग का मौका नहीं मिला था जबकि पहले मैच में ये दोनों ही फ्लॉप रहे थे. सैमसन और शिवम दुबे की एंट्री के साथ ही इन्हें प्लेइंग XI से बाहर बैठना पड़ सकता है. साई सुदर्शन को सिर्फ 2 मैचों के लिए ही टीम में शामिल किया गया था इसलिए वे भी अब टीम का हिस्सा नहीं होंगे. उनकी जायसवाल टीम में एंट्री करेंगे.

बारबडोस के मौसम की वजह से टीम से जुड़ने में हुई देरी 

संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल को जिंबाब्वे दौरे के लिए शुरुआत में ही टीम में जगह दी गई थी विश्व कप 2024 में टीम इंडिया स्कवॉड का हिस्सा रहे ये तीनों खिलाड़ी 29 जून को विश्व कप में जीत के बाद बारबडोस के खराब मौसम की वजह से भारत नहीं आ सके और इसी वजह से टीम के साथ जिंबाब्वे नहीं जा सके थे. इसलिए इन तीनों की जगह पर साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को पहले 2 टी 20 के लिए टीम में जगह दी गई थी. इसमें सिर्फ साई सुदर्शन को दूसरे मैच में खेलने का मौका मिला था.

यह भी पढ़ें- Sunil Gavaskar Birthday: 53 साल से नहीं टूटा सुनील गावस्कर का ये धाकड़ 'रिकॉर्ड', डेब्यू मैच में ही कर दिया था बड़ा कारनामा

Source : Sports Desk

dhruv jurel sanju-samson IND vs ZIM 3rd t20 Sports News Hindi Sai Sudharsan riyan parag shivam dube IND vs ZIM Cricket News Hindi Yashasvi Jaiswal
Advertisment