Advertisment

IND vs ZIM: चौथे टी 20 में टीम इंडिया की प्लेइंग XI में बदलाव संभव, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

IND vs ZIM 4th T20 : भारत और जिंबाब्वे के बीच 5 टी 20 मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला 13 जुलाई को हरारे में खेला जाना है. पिछले 3 मैचों में 2 जीत के साथ भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे है.

author-image
Publive Team
New Update
IND vs ZIM 4th T20 Team India probable playing XI

IND vs ZIM: चौथे टी 20 में टीम इंडिया की प्लेइंग XI में बदलाव संभव( Photo Credit : Social Media )

IND vs ZIM 4th T20 : भारत और जिंबाब्वे के बीच 5 टी 20 मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला 13 जुलाई को हरारे में खेला जाना है. पिछले 3 मैचों में 2 जीत के साथ भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे है. चौथा मैच जीत टीम इंडिया सीरीज को अपने नाम करने उतरेगी. पिछले 3 मैचों में भारतीय टीम की प्लेइंग में बदलाव होते रहे हैं. इसलिए संभावना जताई जा रही है कि चौथे मैच की प्लेइंग XI में भी बदलाव देखने को मिल सकता है. 

Advertisment

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका 

तीसरे मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग XI में टी 20 विश्व कप 2024 टीम का हिस्सा रहे संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल को शामिल किया गया था जबकि ध्रुव जुरेल, रियान पराग और साई सुदर्शन बाहर हो गए थे. मुकेश कुमार भी प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं थे. चौथे मैच में बैटिंग ऑर्डर में बदलाव की उम्मीद नहीं है लेकिन गेंदबाजी में बदलाव नजर आ सकता है.  सीरीज के लिए ये मैच अहम है. इसलिए शुभमन गिल इस मैच में मुकेश कुमार की एंट्री करवा सकते हैं. वे पिछले मैच का हिस्सा नहीं थे. मुकेश कुमार के लिए आवेश खान या खलील अहमद को बाहर बैठना पड़ सकता है. आवेश पिछले मैच में महंगे रहे थे. इसलिए उनकी जगह ही मुकेश की एंट्री हो सकती है. मुकेश ने दूसरे टी 20 में बाउंस बैक करते हुए भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

यह भी पढ़ें- VIDEO : रेड कार्पेट पर लेट-लेटकर डांस करते दिखे हार्दिक, तो धवन ने भांगड़े से लूटी महफिल, देखें वीडियो

इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर होगी नजर 

इस मुकाबले में अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह और रवि विश्नोई के प्रदर्शन पर नजर रहेगी. दूसरे मैच में ओपनिंग करते हुए अभिषेक ने शतक लगाया था. लेकिन तीसरे मैच में तीसरे स्थान पर खेलते हुए वे सिर्फ 10 रन बना सके. इस मैच में उनकी बैटिंग पोजिशन और प्रदर्शन पर नजर रहेगी. रिंकू सिंह पहले मैच में फ्लॉप रहे थे लेकिन दूसरे मैच में 22 गेंदों पर नाबाद 48 रन की पारी खेली थी. तीसरे मैच में उन्हे सिर्फ 1 गेंद खेलने को मिला था. इसलिए इस मैच में अगर मौका मिलता है तो फिर उनके प्रदर्शन पर नजर होगी. रवि विश्नोई ने पिछले तीनों ही मैचों में शानदार गेंदबाजी की है और 6 विकेट लिए हैं. उनकी गेंदबाजी भारत के लिए इस मैच में टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकती है. 

संभावित प्लेइंग XI

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, खलील अहमद 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : Sports Desk

india vs Zimbabwe Sports News Hindi Shubman Gill Mukesh Kumar cricket news in hindi IND vs ZIM Indian Cricket team IND vs ZIM 4th T20 Team India
Advertisment