IND vs ZIM : आखिरी मैच में भारत ने जिम्बाब्वे को 42 रनों से हराया, सीरीज पर 4-1 से किया कब्जा

IND vs ZIM : भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी टी20 मैच में 42 रन से हराकर सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया है. इस मैच में मुकेश कुमार ने भारत के लिए 4 विकेट चटकाए.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs ZIM 5th T20 Highlight

आखिरी मैच में भारत ने जिम्बाब्वे को 42 रनों से हराया( Photo Credit : Twitter)

IND vs ZIM 5th T20 Highlight : भारत ने पांचवे और आखिरी टी20 मैच में जिम्बाब्वे को 42 रनों से हराया है. इसी के साथ शुभमन गिल की कप्तानी में टीम इंडिया ने 4-1 से सीरीज भी अपने नाम कर लिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 5 विकेट पर 167 रन बनाए थे. जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 18.3 ओवर में 125 रनों पर ही सिमट गई. जिम्बाब्वे के लिए डायोन मायर्स ने सबसे ज्यादा 34 रनों की पारी खेली. वहीं भारत के लिए मुंकेश कुमार ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए. शिवम दुबे को 2 सफलता मिली. जबकि तुषार देशपांडे, अभिषेक शर्मा और वाशिंगटन सुंदर को 1-1 सफलता मिली.

Advertisment

168 रनों का टारगेट का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही. वेस्ली मधेवेरे बिना खाता खोले ही आउट हो गए. उन्हें मुकेश कुमार ने बोल्ड आउट किया. इसके बाद ब्रायन बेनेट भी 10 रन बनाकर चलते बने. उन्हें भी मुकेश कुमार ने अपना शिकार बनाया. फिर तदिवानाशे मारुमनी को सुंगर ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. तदिवानाशे मारुमनी 24 गेंद पर 27 रन बनाकर आउट हुए.

वहीं डायोन मायर्स 34 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्हें शिवम दुबे ने चलता किया. जिम्बाब्वे की टीम लगातार विकेट गंवाती रही और देखते ही देखते पूरी टीम 125 रनों पर सिमट गई. आखिरी में फराज अकरम 13 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली.

ऐसी रही भारत की बल्लेबाजी

हरारे में खेले गए इस मैच में जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 167 रन बनाए हैं. भारत के लिए संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 58 रनों की पारी खेली. जबकि शिवम दुबे ने 26 और पराग ने 22 रनों का योगदान दिया. जिम्बाब्वे के लिए मुजारबानी ने 2 विकेट चटकाए. जबकि ब्रैंडन मावुता, रिचर्ड नगारवा और सिकंदर रजा को 1-1 सफलता मिली.

Source : Sports Desk

IND vs ZIM 5th T20 india vs Zimbabwe sanju-samson Shubman Gill india vs Zimbabwe 5th t20 Mukesh Kumar cricket news in hindi sports news in hindi IND vs ZIM IND vs ZIM 5th T20 Highlight
Advertisment
Advertisment