Advertisment

IND vs ZIM: टीम इंडिया ने एकतरफा अंदाज में जिम्बाब्वे को चटाई धूल, 10 विकेट से जीता मैच

IND vs ZIM Highlights: जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए चौथे टी-20 मैच को एकतरफा अंदाज में जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
ind vs zim score

ind vs zim score( Photo Credit : Social Media)

IND vs ZIM Highlights : भारतीय क्रिकेट टीम ने कमाल का खेल दिखाते हुए चौथे टी-20 मुकाबले में जिम्बाब्वे को एकतरफा अंदाज में हरा दिया है. हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए इस मुकाबले में जिम्बाब्वे ने भारत को 153 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे टीम इंडिया ने 16वें ओवर में ही हासिल कर लिया और 10 विकेट से एक बड़ी जीत दर्ज की है. ओपनिंग करने आए यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिला दी. 

Advertisment

भारत ने जीता मुकाबला

जिम्बाब्वे ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 153 रनों का लक्ष्य दिया था. लेकिन, इस टारगेट को भारतीय टीम ने बिना एक भी विकेट गंवाए 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर हासिल कर लिया. यशस्वी जयसावल ने 175.47 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 53 गेंदों पर 93 रन की नाबाद पारी खेली. वहीं, दूसरे छोर से शुभमन गिल ने 39 गेंदों पर 58 रनों की नाबाद पारी खेली. इस तरह भारत ने 15.2 ओवरों में लक्ष्य को एकतरफा अंदाज में हासिल कर लिया और 10 विकेट से मैच जीत लिया.

Advertisment

सीरीज पर बनाई अजेय बढ़त

जिम्बाब्वे को चौथे टी-20 मैच में हराकर टीम इंडिया ने एक बड़ी जीत अपने नाम की है. इसी के साथ शुभमन गिल की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 5 मैचों की टी-20 सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. अब सीरीज का अगला और आखिरी मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में ही 14 जुलाई को खेला जाएगा. 

यशस्वी को चुना गया मैन ऑफ द मैच

Advertisment

भारत-जिम्बाब्वे के बीच खेले गए चौथे टी-20 मैच में यशस्वी जायसवाल ने कमाल की पारी खेली. उन्होंने 53 गेंदों पर 93 रनों की पारी खेली, जिसमें 2 छक्के और 13 चौके जड़े. यशस्वी भले ही शतक से चूक गए हो, लेकिन उनकी इस पारी ने फैंस को खूब एंटरटेन किया. 

ये भी पढ़ें: Paris Olympic 2024: ओलंपिक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीत सकते हैं ये 5 एथलीट, लिस्ट में 4 महिलाएं शामिल

Advertisment

Source : Sports Desk

india vs Zimbabwe cricket news in hindi sports news in hindi IND vs ZIM IND vs ZIM Highlights
Advertisment
Advertisment