Advertisment

IND vs ZIM: पहले टी 20 में भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का मौका

IND vs ZIM: शुभमन गिल की कप्तानी में जिंबाब्वे के खिलाफ पहला टी 20 मैच जीतकर भारतीय टीम इतिहास रच सकती है.

author-image
Publive Team
New Update
Team India IND vs ZIM

IND vs ZIM: पहले टी 20 में भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का मौका( Photo Credit : Social Media )

IND vs ZIM: भारत और जिंबाब्वे के बीच 5 टी 20 मैचों की सीरीज 6 जुलाई से शुरु हो रही है. बीसीसीआई ने शुभमन गिल के नेतृत्व में युवा खिलाड़ियों से भरी टीम जिंबाब्वे भेजी है. वहीं जिंबाब्वे की टीम में अधिकतर युवा खिलाड़ी हैं. इसलिए इस सीरीज के रोमांचक होने की उम्मीद है. वीवीएस लक्ष्मण की कोचिंग में टीम इंडिया हरारे में खेले जाने वाले पहले टी 20 में जीत हासिल कर सीरीज की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी. भारतीय टीम के पास पहले टी 20 में इतिहास रचने का मौका है. 

Advertisment

टीम इंडिया बना सकती है रिकॉर्ड 

भारतीय क्रिकेट टीम अगर जिंबाब्वे के खिलाफ पहला टी 20 मैच जीत लेती है तो लगातार 13 मैच जीतकर रिकॉर्ड बना लेगी. किसी भी टीम ने पूर्व में लगातार 13 टी 20 मैच नहीं जीते हैं. भारत से पहले अफगानिस्तान की टीम ने 2018 से लेकर 2021 तक लगातार 12 टी20 इंटरनेशनल मैच जीते थे. टी  20 में लगातार 13 टी 20 मैच जीतने का रिकॉर्ड बारमूडा के नाम है लेकिन इस देश को टेस्ट की मान्यता नहीं मिली है.  अगर भारत पहला टी 20 मैच जीत जाती है तो टेस्ट खेलने वाले देशों में लगातार 13 टी 20 मैच जीतने का रिकॉर्ड उसके नाम हो जाएगा. 

इन युवाओं को मिल सकता है डेब्यू का मौका 

Advertisment

6 जुलाई खेले जाने वाले पहले टी 20 मैच में भारतीय टीम की तरफ से रियान पराग, अभिषेक शर्मा, ध्रुव जुरेल और हर्षित राणा को डेब्यू का मौका मिल सकता है. इन चारों खिलाड़ियों का आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन रहा था और उसी आधार पर टीम में उन्हें जगह मिली है. रियान पराग आईपीएल 2024 के तीसरे टॉप स्कोरर रहे थे और उन्होंने 16 मैचों में 4 अर्धशतक लगाते हुए 573 रन बनाए थे. अभिषेक शर्मा ने 16 मैचों में 484 रन बनाए थे.  केकेआर के लिए हर्षित राणा ने शानदार गेंदबाजी की थी और 13 मैचों में 19 विकेट लिए थे. ध्रुव जुरेल को बल्लेबाजी का ज्यादा मौका नहीं मिला था लेकिन इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने भी 2 अर्धशतक लगाए थे. 

यह भी पढ़ें- क्या वाकई हार्दिक पांड्या और पत्नी नताशा के बीच सबकुछ ठीक नहीं? हालिया तस्वीरों ने अफवाह को दी हवा

Source : Sports Desk

Shubman Gill Sports News Hindi IND vs ZIM Indian Cricket team Cricket News Hindi ind vs zim 1st t20i Team India
Advertisment
Advertisment