Advertisment

IND vs ZIM: पहले टी 20 में हार से भारत को बड़ा नुकसान, इतिहास रचने से चूकी टीम इंडिया

IND vs ZIM : जिंबाब्वे के खिलाफ पहले टी 20 मैच में हार के साथ ही भारतीय टीम इस फॉर्मेट में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने से चूक गई.

author-image
Publive Team
New Update
IND vs ZIM Indian Cricket Team

IND vs ZIM: इतिहास रचने से चूकी टीम इंडिया ( Photo Credit : Social Media )

IND vs ZIM : भारत और जिंबाब्वे के खिलाफ 5 टी 20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 6 जुलाई को हरारे में खेला गया. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. रवि विश्नोई के 4 विकेट की बदौलत भारत ने जिंबाब्वे को 115 पर रोक दिया था. लेकिन भारतीय टीम 116 रन का लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी और आखिरी ओवर की 5 वीं गेंद पर 102 रन पर सिमट गई. भारत ने इस मैच को 13 रन से गंवा दिया. भारतीय टीम ने इस मैच में हार के साथ ही इतिहास रचने का एक बड़ा मौका भी गंवाया है. 

Advertisment

इतिहास रचने से चूकी टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम इस मैच से पहले टी 20 फॉर्मेट में लगातार 12 मैच जीत चुकी थी. अगर भारत पहले टी 20 में जीत दर्ज कर लेती तो इस फॉर्मेट में लगातार 13 मैच जीतने वाली पहली टीम बन जाती. शुभमन गिल एंड कंपनी इस रिकॉर्ड को अपने नाम नहीं कर सकी. अफगानिस्तान ने 2018 से 2021 के बीच लगातार 12 टी 20 मैच जीते थे. भारतीय टीम ने उसकी बराबरी की थी. बता दें कि  टी  20 में लगातार 13 मैच जीतने का रिकॉर्ड बरमूडा के नाम है लेकिन इस देश को टेस्ट की मान्यता नहीं मिली है. 

खराब बल्लेबाजी से हारा भारत

भारत को जीत के लिए सिर्फ 116 रन का लक्ष्य मिला था. ये लक्ष्य साधारण था और भारतीय बैटिंग लाइनअप को देखते हुए और भी आसान लग रहा था लेकिन कप्तान शुभमन गिल और वाशिंगटन सुंदर को छोड़कर कोई भी दूसरा खिलाड़ी जिंबाब्वे के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका. गिल ने 29 गेंद में 31 रन बनाए. उन्हें विपक्षी कप्तान सिकंदर रजा ने बोल्ड किया. वहीं वाशिंगटन सुंदर 34 गेंद पर 27 रन बनाकर आखिरी गेंद के रुप में आउट हुए. अभिषेक शर्मा, रियान पराग और ध्रुव जुरेल का ये डेब्यू मैच था और तीनों ने ही निराश किया. रिंकू सिंह भी फ्लॉप रहे तो ऋुतुराज गायकवाड़ भी नहीं चल सके. खराब बल्लेबाजी की वजह से भारत ने ये मैच गंवा दिया. गिल और सुंदर के बाद तीसरे टॉप स्कोरर आवेश खान थे जिन्होंने 16 रन बनाए. 17 रन बनाने और 3 विकेट लेने वाले सिकंदर रजा प्लेयर ऑफ द मैच रहे.

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM: डेब्यू मैच में ही अभिषेक शर्मा के नाम दर्ज हो गया शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने चौथे भारतीय

Source : Sports Desk

Shubman Gill india vs Zimbabwe Sports News Hindi IND vs ZIM IND vs ZIM 1st T20 Indian Cricket team Sikandar Raza Cricket News Hindi Team India Ravi Bishnoi
Advertisment
Advertisment