Advertisment

विराट कोहली की जगह लेना आसान नहीं, जिंबाब्वे दौरे पर गए खिलाड़ी का बड़ा बयान

Virat Kohli: भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ी हैं जिन्हें कोहली के उत्तराधिकारी के रुप में देखा जाता है. लेकिन कोहली की जगह लेना आसान नहीं है ये कहना है कि जिंबाब्वे दौरे पर गए एक युवा खिलाड़ी का. 

author-image
Publive Team
New Update
its difficult to fill Virat Kohli void says Ruturaj Gaikwad

विराट कोहली की जगह लेना आसान नहीं( Photo Credit : Social Media )

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम ने टी 20 विश्व कप 2024 का खिताब जीता. 17 साल के बाद आई टी 20 विश्व कप ट्रॉफी का जश्न मना रहे क्रिकेट फैंस को उस समय बड़ा झटका लगा जब विराट कोहली ने प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार लेते हुए टी 20 फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी. विराट को फाइनल में खेले 76 रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था. भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ी हैं जिन्हें कोहली के उत्तराधिकारी के रुप में देखा जाता है. लेकिन कोहली की जगह लेना आसान नहीं है ये कहना है कि जिंबाब्वे दौरे पर गए एक युवा खिलाड़ी का. 

Advertisment

विराट कोहली की जगह लेना मुश्किल

भारतीय क्रिकेट टीम 5 टी 20 मैचों की सीरीज के लिए जिंबाब्वे दौरे पर है. सीरीज के पहले 2 मैचों में ऋतुराज गायकवाड़ ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की है. यह वही स्थान है जहां कोहली ने अपने पूरे करियर में बल्लेबाजी करते रहे हैं. गायकवाड़ ने कोहली की जगह पर बल्लेबाजी करने पर अपनी अलग राय रखी है.  गायकवाड़ ने कहा कि ओपनिंग करना या तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने में बहुत ज्यादा अंतर नहीं है. दोनों पोजिशन में नई गेदं खेलने को मिलता है. जहा तक बात तीसरे नंबर पर बैटिंग करने की है तो विराट कोहली की जगह लेना या उस खाली स्थान को भरना बेहद मुश्किल है. हमें सिर्फ अपना गेम खेलना है. इसी पर फोकस है. 

दूसरे मैच में खेली थी शानदार पारी

ऋतुराज गायकवाड़ मूल रुप से ओपनिंग बल्लेबाज हैं लेकिन जिंबाब्वे सीरीज में उन्हें तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए भेजा जा रहा है. पहले मैच में वे फ्लॉप रहे थे लेकिन दूसरे मैच में 77 रन की नाबाद पारी खेल भारत के स्कोर को 234 तक पहुँचाने में बड़ी भूमिका निभाई थी. सीरीज की बाकी तीन मैचों में भी टीम इंडिया को गायकवाड़ से काफी उम्मीदें हैं. वे तकनीकी रुप से काफी सक्षम बल्लेबाज हैं. अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के कम अनुभव के बावजूद उनके पास आईपीएळ और घरेलू क्रिकेट का लंबा अनुभव है. गायकवाड़ जिंबाब्वे के खिलाफ होने वाले तीसरे मैच से पहले 21 मैचों की 19 पारियों में 1 शतक और 4 अर्धशतक लगाते हुए 584 रन बना चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया के हेड कोच बनने पर आया गंभीर का रिएक्शन, कह दी दिल को छूने वाली बात

Source : Sports Desk

Ruturaj Gaikwad Sports News Hindi IND vs ZIM ऋतुराज गायकवाड़ Cricket News Hindi Ruturaj Gaikwad Statement IND vs ZIM T20 Virat Kohli विराट कोहली
Advertisment
Advertisment