Advertisment

IND vs ZIM: 15 खिलाड़ियों में सिर्फ 1 पास है जिंबाब्वे के खिलाफ खेलने का अनुभव, कैसे लगेगी नैया पार?

IND vs ZIM: 5 टी 20 मैचों की सीरीज के लिए जिंबाब्वे दौरे पर गई भारतीय टीम में सिर्फ एक खिलाड़ी ऐसा है जिसके पास इस टीम के खिलाफ खेलने का अनुभव है.

Advertisment
author-image
Publive Team
New Update
IND vs ZIM Team India squad Sanju Samson

15 खिलाड़ियों में सिर्फ 1 पास है जिंबाब्वे के खिलाफ खेलने का अनुभव( Photo Credit : Social Media )

Advertisment

IND vs ZIM: टी 20 विश्व कप 2024 की चैंपियन रहने के बाद भारतीय टीम का पहला दौरा जिंबाब्वे के खिलाफ है. टीम इंडिया जिंबाब्वे के खिलाफ 5 टी 20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इस सीरीज की शुरुआत 6 जुलाई से हो रही है. बीसीसीआई ने इस दौरे पर अधिकांश युवा खिलाड़ियों को भेजा है. शुभमन गिल जहां पहली बार कप्तान बनाए गए हैं वहीं 6 खिलाड़ी इस सीरीज से अपने टी 20 करियर का आगाज करने वाले हैं. जिंबाब्वे दौरे पर गई भारतीय टीम में सिर्फ एक ही ऐसा खिलाड़ी है जिसके पास जिंबाब्वे के खिलाफ खेलने का अनुभव है. 

Advertisment

इस खिलाड़ी के पास अनुभव 

जिंबाब्वे दौरे पर गई टीम इंडिया स्कवॉड में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके पास इस टीम के खिलाफ खेलने का अनुभव है. सैमसन ने 2015 में जिंबाब्वे के खिलाफ ही टी 20 से अपने अंतराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था. उस सीरीज में संजू को एक मैच खेलने का मौका मिला था जिसमें उन्होंने 19 रन बनाए थे. पूरे स्कवॉड में सिर्फ संजू एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके पास जिंबाब्वे के खिलाफ खेलने का अनुभव है और वो भी सिर्फ एक मैच का.  देखना होगा कि भारत की ये युवा टीम किस तरह जिंबाब्वे से पार पाती है. 

तीसरे मैच से टीम में बदलाव 

Advertisment

बीसीसीआई ने जिंबाब्वे दौरे के लिए 15 सदस्यीय टीम में संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे को जगह दी है. लेकिन ये तीनों ही खिलाड़ी पहले 2 टी 20 मैचों के लिए उपलब्ध नहीं है. दरअसल, ये तीनों खिलाड़ी टी 20 विश्व कप 2024 का हिस्सा थे. बारबडोस में खराब मौसम की वजह से भारतीय टीम को लौटने में देर हुई. ये खिलाड़ी 4 जुलाई को भारत लौटे. ये खिलाड़ी एक या 2 दिन के लिए अपने घर जाएंगे और फिर तीसरे मैच से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ जाएंगे. इन तीनों की जगह पहले 2 टी 20 मैचों  के लिए भारतीय टीम में साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को जगह दी गई है. जितेश टी 20 में डेब्यू कर चुके हैं देखना होगा कि साई सुदर्शन और हर्षित राणा को डेब्यू का मौका कप्तान गिल देते हैं या नहीं.

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM: रोहित और विराट नहीं टी 20 में जिंबाब्वे के खिलाफ इस खिलाड़ी ने बनाए हैं सर्वाधिक रन

Source : Sports Desk

Team India Cricket News Hindi india vs Zimbabwe sanju-samson संजू सैमसन Sports News Hindi IND vs ZIM IND vs ZIM T20
Advertisment
Advertisment