Advertisment

IND vs ZIM: जिंबाब्वे के खिलाफ टी 20 सीरीज में शिवम दुबे को मिला मौका, इस युवा ऑलराउंडर को किया रिप्लेस

Shivam Dube IND vs ZIM: जिंबाब्वे के खिलाफ 5 टी 20 मैचों की सीरीज के लिए शिवम दुबे को भारतीय टीम में जगह दी गई है.

Advertisment
author-image
Publive Team
New Update
Shivam Dube

Shivam Dube ( Photo Credit : Social Media )

Advertisment

IND vs ZIM: टी 20 विश्व कप 2024 के लिए टीम इंडिया स्कवॉड का हिस्सा शिवम दुबे को जिंबाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी 20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुन लिया गया है. पूर्व घोषित टीम में उन्हें जगह नहीं दी गई थी लेकिन अब वे इस टीम का हिस्सा होंगे. शिवम को इस दौरे पर शामिल किए गए एक युवा खिलाड़ी की जगह टीम में शामिल किया गया है. विश्व कप के बाद भारतीय टी 20 टीम में जगह स्थापित करने के लिए शिवम दुबे के पास ये एक और बड़ा मौका होगा.

Advertisment

इंजरी की वजह से बाहर हुआ ये ऑलराउंडर 

जिंबाब्वे के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में पहली  बार शामिल किए नितीश रेड्डी इंजरी की वजह से इस दौरे से बाहर हो गए हैं. नितीश को आईपीएल 2024 में उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से मौका दिया गया था लेकिन इंजरी ने टीम इंडिया की जर्सी पहनने का उनका इंतजार और बढ़ा दिया है. बीसीसीआई की तरफ से कहा गया है कि मेडिकल टीम नितीश की रिकवरी पर नजर बनाए हुए है. नितीश ने आईपीएल 2024 में एसआरएच की तरफ से खेलते हुए 13 मैचों में 142 से उपर की स्ट्राइक रेट से 303 रन बनाए थे और 3 विकेट झटके थे.

शुभमन गिल को मिली है कप्तानी 

Advertisment

जिंबाब्वे दौरे पर भारतीय टीम का कप्तान शुभमन गिल को बनाया गया है. इस दौरे पर अभिषेक शर्मा, रियान पराग, नितीश रेड्डी, तुषार देशपांडे को पहली बार टीम इंडिया स्कवॉड में जगह दी गई है. वहीं ध्रुव जुरेल तो भी पहली बार टी 20 में जगह मिली है. वे टेस्ट में डेब्यू कर चुके हैं. इंजरी की वजह से बाहर होने के बाद नितीश के लिए डेब्यू का इंतजार बढ़ गया है. 

टीम इंडिया स्कवॉड 

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रियान पराग, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि विश्नोई, आवेश खान, खलिल अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे

Advertisment

शेड्यूल  

1 टी 20- 6 जुलाई

2 टी 20- 7 जुलाई

Advertisment

3 टी 20 - 10 जुलाई

4 टी20 - 13 जुलाई

5 टी 20- 14 जुलाई

Advertisment

सभी टी 20 हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें- Video: इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज ने 1 ओवर में लुटाए 43 रन, टूटा 134 साल का रिकॉर्ड

Source : Sports Desk

Cricket News Hindi bcci Sports News Hindi Nitish Reddy shivam dube शिवम दुबे IND vs ZIM नितीश रेड्डी zimbabwe t20 series Team India Squad for zimbabwe t20 series
Advertisment
Advertisment