Advertisment

IND vs ZIM: एमएस धोनी और अंजिक्य रहाणे की राह पर शुभमन गिल, इस खास लिस्ट में जुड़ा नाम

IND vs ZIM: जिंबाब्वे दौरे पर कप्तान बनाए गए शुभमन गिल ने एमएस धोनी और अजिंक्य रहाणे की बराबरी कर ली है.

Advertisment
author-image
Publive Team
New Update
IND vs ZIM Shubman Gill

IND vs ZIM: एमएस धोनी और अंजिक्य रहाणे की राह पर शुभमन गिल( Photo Credit : Social Media )

Advertisment

IND vs ZIM: भारतीय क्रिकेट टीम 5 टी 20 मैचों की सीरीज के लिए जिंबाब्वे दौरे पर पहुँची है. पहले टी 20 में भारतीय टीम को 13 रन से हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम के कप्तान के रुप में शुभमन गिल का यह पहला मैच था. गिल खुद को तीनों फॉर्मेट से सक्षम बल्लेबाज के रुप में साबित कर चुके हैं. लेकिन कप्तान के रुप में उनकी पारी का आगाज निराशाजनक रहा. इस हार के साथ ही शुभमन गिल ने एक खास क्लब में शामिल हो गए हैं. 

Advertisment

धोनी और रहाणे के क्लब में गिल 

हरारे में खेला गया पहला टी 20 भारत और जिंबाब्वे के बीच खेला गया कुल 9 वां टी 20 मैच था. इस मैच में भारत के हार का सामना करना पड़ा. इसके पूर्व खेले गए 8 मैचों में भारतीय टीम सिर्फ 2 बार ही हारी थी. एक हार अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में 2015 में मिली थी जबकि दूसरी हार 2016 में एमएस धोनी की कप्तानी में मिली थी. शुभमन गिल जिंबाब्वे खिलाफ टी 20 मैच गंवाने वाले तीसरे कप्तान बन गए हैं. गिल निश्चित रुप से ये अनचाहा रिकॉर्ड नहीं चाहते होंगे और सीरीज के बाकी मैचों में भारत की मजबूत वापसी का प्रयत्न करेंगे. 

मैच पर नजर 

Advertisment

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. रवि विश्नोई के 4 विकेट की बदौलत भारत ने जिंबाब्वे को 115 पर रोक दिया था. भारतीय टीम 116 रन का लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी और आखिरी ओवर की 5 वीं गेंद पर 102 रन पर सिमट गई. इस मैच से डेब्यू कर रहे अभिषेक शर्मा, रियान पराग और ध्रुव जुरेल से टीम को काफी उम्मीद थी लेकिन ये तीनों फ्लॉप रहे. रिंकू सिंह भी शून्य पर पेवेलियन लौट गए. भारत के लिए सर्वाधिक 31 रन कप्तान गिल ने बनाए जबकि वाशिंगटन सुंदर ने 27 और आवेश खान ने 16 रन बनाए. इनके अलावा कोई भी खिलाड़ी 2 अंक में नहीं पहुँच सका. जिंबाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा प्लेयर ऑफ द मैच रहे.  

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM: डेब्यू मैच में ही अभिषेक शर्मा के नाम दर्ज हो गया शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने चौथे भारतीय

Advertisment

Source : Sports Desk

MS Dhoni Cricket News Hindi शुभमन गिल Shubman Gill Ajinkya Rahane Sports News Hindi एमएस धोनी अजिंक्य रहाणे IND vs ZIM IND vs ZIM T20
Advertisment
Advertisment