Advertisment

IND vs ZIM: भारतीय बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन, जिम्बाब्वे ने 13 रनों से हराया

IND vs ZIM: पहले टी20 मैच में जिम्बाब्वे ने भारत को 13 रनों से हरा दिया है. जिम्बाब्वे के लिए तेंदई चतारा और सिकंदर रजा ने शानदार गेंदबाजी की. दोनों ने 3-3 विकेट चटकाए.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs ZIM 1st T20 Highlight

भारतीय बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन, जिम्बाब्वे ने 13 रनों से हराया( Photo Credit : Twitter)

Advertisment

IND vs ZIM 1st T20 Highlight: जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में भारत ने खराब शुरुआत की है. हरारे में खेला गया पहले टी20 मैच में जिम्बाब्वे ने भारत को 13 रनों से हराया दिया है. इसी के साथ 5 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली. पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने 9 विकेट पर 115 रन बनाए थे. जवाब में भारत 102 रनों पर ही सिमट गया. यह पहली बार है जब जिम्बाब्वे ने टीम इंडिया को ऑलआउट किया है. टीम इंडिया के लिए कप्तान शुभमन गिल सबसे ज्यादा 31 रन बनाए. जबकि सुंदर ने 27 रनों का योगदान दिया, लेकिन इसके अलावा कोई भारतीय बल्लेबाज टिक नहीं सके. जिम्बाब्वे के लिए तेंदई चतारा और सिकंदर रजा ने 3-3 विकेट चटकाए. 

Advertisment

116 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही. शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करने आए अभिषेक शर्मा बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. ब्रायन बेनेट ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ 7 रन और रियान पराग 2 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद रिंकू सिंह भी जीरो पर आउट हो गए. ध्रुव जुरेल भी सिर्फ 6 रन बनाए, कप्तान शुभमन गिल ने 29 गेंद पर 31 रन बनाए, लेकिन उन्हें किसी का साथ नहीं मिला और देखते ही देखते पूरी टीम 102 पर ऑलआउट हो गए. 

ऐसी रही जिम्बाब्वे की बल्लेबाजी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत खराब रही. 6 रन के स्कोर पर ही  जिम्बाब्वे ने अपना पहला विकेट गंवा दिया.  मुकेश कुमार ने इनोसेंट काइया को चलता किया. इनोसेंट काइया बिना खाता खोले आउट हो गए.बाद 40 रन के स्कोर पर रवि बिश्नोई ने जिम्बाब्वे को दूसरा झटका दिया. ब्रायन बेनेट 15 गेंद पर 23 रन बनाकर बिश्नोई का शिकार बने. फिर बिश्नोई ने वेस्ली मधेवेरे को पवेलियन का रास्ता दिखाया. वेस्ली मधेवेरे 22 गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हुए.

Advertisment

इसके बाद सिकंदर रजा को आवेश खान ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. रजा 19 गेंद पर 17 रन बनाकर आउट हुए. डायोन मायर्स 22 गेंद पर 23 रन बनाकर वॉशिंगटन सुंदर का शिकार बने. 90 रन के स्कोर पर जिम्बाब्वे ने 9 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद क्लाइव मडेंडे की 29 रनों की पारी ने जिम्बाब्वे को 115 रनों के स्कोर तक पहुंचाया. भारत के लिए रवि विश्नोई ने 4 विकेट चटकाए. जबकि सुंदर ने 2 विकेट हासिल किए. मुकेश कुमार और आवेश खान को एक-एक सफलता मिली.

Source : Sports Desk

Team India sports news in hindi cricket news in hindi india vs Zimbabwe Shubman Gill abhishek sharma riyan parag IND vs ZIM Ravi Bishnoi IND vs ZIM 1st T20 IND vs ZIM 1st T20 Highlight
Advertisment
Advertisment