Advertisment

IND W vs SA W: स्मति मंधाना ने खेली तूफानी पारी, तीसरे टी 20 में भारत ने साउथ अफ्रीका को 10 विकेट से हराया

IND W vs SA W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को तीसरे टी 20 में 10 विकेट से हराकर 3 टी 20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली.

author-image
Publive Team
New Update
IND W vs SA W

तीसरे टी 20 में भारत ने साउथ अफ्रीका को 10 विकेट से हराया ( Photo Credit : Social Media )

IND W vs SA W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को तीसरे टी 20 में 10 विकेट से हराकर 3 टी 20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका 17.1 ओवर में 84 रन पर समेट दिया था. इसके बाद 85 रन के लक्ष्य को 10.5 ओवर में बिना किसी विकेट के नुकसान के 88 रन बनाकर हासिल कर लिया. भारत ने 10 विकेट से ये जीत हासिल की. इस जीत के साथ 3 मैचों की ये सीरीज 1-1-1 से बराबर हो गई. 

Advertisment

पूजा वस्त्राकर और राधा यादव के सामने बिखरी अफ्रीका

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के कप्तान हरमनप्रीत कौर के फैसले को  पूजा वस्त्राकर और राधा यादव ने सही साबित किया.  पूजा ने 3.1 ओवर में मात्र 13 रन देकर 4 विकेट झटके वहीं राधा यादव ने 3 ओवर में सिर्फ 6 रन देकर 3 विकेट लिए. इसके अलावा अरुंधती रेड्डी, श्रेयांका पाटिल और दीप्ति शर्मा को 1-1 विकेट मिला. साउथ अफ्रीका के लिए सर्वाधिक 20 रन तंजिम ब्रिट्स ने बनाए वहीं 8 बल्लेबाज 2 अंक में नहीं पहुँच सके. 

मंधाना ने खेली तूफानी पारी 

भारतीय क्रिकेट टीम को मिला 85 रन का लक्ष्य बेहद आसान था. हालांकि उम्मीद थी कि साउथ अफ्रीका की टीम संघर्ष दिखाएगी लेकिन स्मृति मंधाना की तूफानी पारी ने मैच को बिल्कुल वन साइडेड कर दिया. मंधाना ने 40 गेंद में 8 चौके और 2 छक्के लगाते हुए नाबाद 54 रन की पारी खेल भारत का स्कोर 10.5 ओवर में 88 रन तक पहुँचा कर 10 विकेट से जीत दिला दी. मंधाना के साथ पारी की शुरुआत करते आई शेफाली वर्मा ने 25 गेंद में नाबाद 27 रन बनाए. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने टी 20 सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. साउथ अफ्रीका ने पहला टी 20 जीता था जबकि दूसरा मैच बारिश की वजह से नहीं हो सका था. बता दें कि भारत ने टी 20 सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका को वनडे और टेस्ट सीरीज में भी हराया था.

यह भी पढ़ें- गौतम गंभीर का नाम हेड कोच के रुप में घोषित करने से पहले राहुल द्रविड़ पर क्या बोले जय शाह?

Source : Sports Desk

Smriti Mandhana Pooja Vastrakar Sports News Hindi Indian women cricket team India Women vs South Africa Women Cricket News Hindi IND W vs SA W 3rd T20 Radha Yadav IND W vs SA W
Advertisment
Advertisment