Advertisment

IND W vs SA W: स्मृति मंधाना के शतक और आशा सोभना की घातक गेंदबाजी के दम पर भारत ने साउथ अफ्रीका को रौंदा

IND W vs SA W: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को पहले वनडे में 143 रन के बड़े अंतर से हरा दिया.

Advertisment
author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
IND W vs SA W

IND W vs SA W( Photo Credit : Social Media )

Advertisment

IND W vs SA W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका के बीत 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला मैच बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया जिसमें भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका 143 रन के विशाल अंतर से हरा दिया. भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 265 रन बनाए थे. 266 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने लड़खड़ा गई और सिर्फ 122 पर सिमट कर 143 रन के बड़े अंतर से ये मैच हार गई. 

Advertisment

मंधाना का छठा शतक 

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. भारतीय टीम अपने शुरुआती 3 विकेट पर 55 पर गंवाकर संकट में थी. इसके बाद भी टीम इंडिया ने लगातार विकेट गंवाए लेकिन मंधाना एक छोड़ पर खड़ी रही और 127 गेंदों पर 117 रन करगी पारी खेलते हुए टीम को 265 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया. वनडे में मंधाना का ये छठा शतक था.

इस पारी के दौरान उन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 7,000 रन भी पूरे किए. पारी में भारत की उपकप्तान ने 12 चौके और 1 छक्का लगाया. भारत की तरफ से इस आंकड़े को छूने वाली वे दूसरी बल्लेबाज बनी. मंधाना के अलावा दीप्ति शर्मा ने 37 और पूजा वस्त्राकर ने नाबाद 31 रन की पारी खेली. 

Advertisment

आशा सोभना के सामने बिखरी अफ्रीका 

266 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी काफी निराशजनक रही. भारतीय गेंदबाजों ने अफ्रीकी बल्लेबाजों को पिच पर कभी सेटल नहीं होने दिया. पूरी टीम 37.4 ओवरों में 122 पर सिमट गई. भारत की तरफ से आशा सोभना ने बेहतरीन गेंदबाजी की और 8.4 गेंदोें में 21 रन देकर 4 विकेट लेते हुए टीम की बड़ी और यादगार जीत में बड़ी भूमिका निभाई.

इसके अलावा दीप्ति शर्मा ने 2, रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर और राधा यादव ने 1-1 विकेट लिए. इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. भारत के पास अब इस सीरीज को जीतने का अच्छा चांस है.   

Advertisment

यह भी पढ़ें- अगले टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड को इस तरह मिलेगी सीधी एंट्री

Source : Sports Desk

Smriti Mandhana स्मृति मंधाना भारतीय महिला क्रिकेट टीम Indian women cricket team IND W vs SA W Asha Sobhana आशा सोभना
Advertisment
Advertisment