logo-image
लोकसभा चुनाव

IND W vs SA W: स्मृति मंधाना का लगातार दूसरा शतक, मिताली राज के रिकॉर्ड की बराबरी की

IND W vs SA W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार दूसरा शतक जड़ते हुए मिताली राज की बराबरी की

Updated on: 19 Jun 2024, 05:18 PM

नई दिल्ली :

Smriti Mandhana IND W vs SA W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना प्रचंड फॉर्म में चल रही हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही 3 वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में मंधाना ने शतक जड़ा. मंधाना का ये लगातार दूसरा शतक है. पहले वनडे में भी उन्होंने शतक जड़ा था. इस शतक के साथ ही उन्होंने टीम री पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज मिताली राज के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. आईए जानते हैं कि मंधाना ने मिताली राज के किस रिकॉर्ड की बराबरी की है. पहले वनडे में भी मंधाना ने 117 रन की पारी खेली थी. 

मंधाना ने की मिताली की बराबरी की  

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में स्मृति मंधाना में 120 गेंदों में 18 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 136 रन की पारी खेली. मंधाना का वनडे क्रिकेट में ये 7 वां शतक था. इस शतक के साथ ही उन्होंने मिताली राज के 7 वनडे शतकों की बराबरी कर ली. मिताली ने 232 वनडे में 7 शतक लगाए थे जबकि मंधाना ने ये आंकड़ा अपने 84 वें मैच में हासिल कर लिया है. जिस रफ्तार से मंधाना चल रही हैं जल्द ही वे भारतीय महिला क्रिकेट से सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगी. 

भारत ने बनाया विशाल स्कोर 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए  भारतीय टीम ने बेहतरीन बैटिंग की और 3 विकेट के नुकसान पर 325 रन बनाए. उपकप्तान स्मृति मंधाना के 120 गेंदों पर 136 रन की पारी के अलावा कप्तान हरमन प्रीत कौर ने भी 88 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्के लगाते हुए नाबाद 103 रन बनाए. शेफाली वर्मा ने 20, दयालान हेमलता ने 24 और ऋचा घोष ने 25 रन बनाए.  अगर भारतीय टीम ये मैच जीत जाती है तो सीरीज जीत जाएगी. बता दें कि पहले वनडे में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 143 रन के बड़े अंतर से हराया था. पहली पारी में 265 रन बनाने के बाद टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 122 रन पर समेट दिया था. 

यह भी पढ़ें- IND vs AFG: जहां कभी नहीं जीता भारत वहां अफगानिस्तान से सामना, टीम इंडिया को इन बातों का रखना होगा ध्यान