Advertisment

IND W vs SA W: जेमिमा रोड्रिग्स का तूफानी अर्धशतक बेकार, पहले टी 20 में साउथ अफ्रीका ने भारत को हराया

IND W vs SA W: साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम ने 3 टी 20 मैचो की सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को 12 रन से हरा दिया. जेमिमा रोड्रिग्स की तूफानी पारी भी भारतीय टीम को जीत नहीं दिला सकी.

Advertisment
author-image
Publive Team
New Update
IND W vs SA W South Africa beat India by 12 runs in 1st T20

जेमिमा रोड्रिग्स का तूफानी अर्धशतक बेकार( Photo Credit : Social Media )

Advertisment

IND W vs SA W:  साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 टी 20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए थे. भारतीय टीम  4 विकेट के नुकसान पर 177 रन बना सकी और 12 रन से  मैच हार गई. वनडे और टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टी 20 सीरीज की शुरुआत हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी के लिए बेहद निराशाजनक रही है. 

Advertisment

ब्रिट्स और कैप ने खेली तूफानी पारी

टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी साउथ अफ्रीका के ओपनर्स लौरा वॉलवॉर्ड्ट और तंजिम ब्रिट्स ने शानदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े.वॉलवॉर्ड्ट 33 रन बनाकर आउट हुई. इसके बाद ब्रिट्स  और मारिजेन कैप ने दूसरे विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी की. कैप 33 गेंद पर 57 रन की पारी खेल आउट हुई. ब्रिट्स पारी की आखिरी गेंद पर 56 गेंद में 81 रन बनाकर आउट हुई. साउथ अफ्रीका ने 4 विकेट पर 189 रन बनाए. पूजा वस्त्राकर और राधा यादव को 2-2 विकेट मिले. 

जेमिमा रोड्रिग्स की तूफानी पारी बेकार 

Advertisment

190 रन के  लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत तेज रही और 5.2 ओवर में मंधाना और शेफाली वर्मा ने 56 रन जोड़ दिए. लेकिन इसके बाद टीम की रन गति धीरे धीरे कम होने लगी. 10 ओवर में टीम इंडिया ने 87 रन बनाए थे. आखिरी 10 ओवर में जीत के लिए 103 रन की जरुरत थी लेकिन जेमिमा रोड्रिग्स के 30 गेंदों पर 53 रन की तूफानी पारी के बावजूद भारतीय टीम 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 177 रन ही बना सकी और 12 रन से मैच हार गई. स्मृति मंधाना ने 30 गेंद पर 46 और हरमनप्रीत कौर ने 29 गेंद पर 35 रन बनाए.  दयालान हेमलता ने 17 गेंद में 14 रन बनाए. हेमलता और हरमनप्रीत ने अगर तेज गति से रन बनाए होते तो भारतीय टीम जीत गई होती.

यह भी पढ़ें- 'मेरे मन में तुम्हारे लिए...', हार्दिक पांड्या पर क्रुणाल पांड्या ने लुटाया प्यार, लिखा इमोशनल पोस्ट

Source : Sports Desk

Smriti Mandhana Harmanpreet Kaur Jemimah Rodrigues Indian women cricket team IND W vs SA W IND W vs SA W 1st T20 Indian Women vs South Africa Women
Advertisment
Advertisment