Advertisment

Independence Day 2022 : क्रिकेट में भारत के सामने ये है चुनौतियां, आसान नहीं है राह!

Independence Day 2022 Special : भारत देश आज 75 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. सरकार ने इसे आजादी के अमृत महोत्सव में बदला है.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
independence day 2022 these are the challenges in front of team India

independence day 2022 these are the challenges in front of team India ( Photo Credit : Twitter)

Independence Day 2022 Special : भारत देश आज 75 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. सरकार ने इसे आजादी के अमृत महोत्सव में बदला है. अगर क्रिकेट की बात करें तो भारत के सामने बहुत बड़ी-बड़ी चुनौतीयां हैं जिसमें उसको पार पाना ही होगा. सबसे बड़ी चुनौती है एशिया कप 2022. भारत ने एशिया कप में अपनी धाक जमा कर रखी है. यह सब जानते हैं कि एशिया कप में भारत बादशाह टीम है. हमेशा से दूसरी टीमों पर राज करती हुई आई है टीम. सबसे ज्यादा बार टीम जीती है एशिया कप. ऐसे में किस तरीके से रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया अपने खिताब को बचाने में सफल हो पाती है ये एक अपने आप में एक बड़ी चुनौती है.

Advertisment

यह भी पढ़ें - पंत को लेकर BCCI का ये है प्लान, मिलेगी खास जिम्मेदारी!

वहीं दूसरी चुनौती की बात करें तो वो एशिया कप के बाद है. यानी हम बात कर रहे हैं T20 वर्ल्ड कप की. 2007 के बाद से भारत T20 वर्ल्ड कप अपने नाम करने में सफल नहीं हो पाया है. जब पहली बार T20 वर्ल्ड कप हुआ था तभी भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में उसको अपने नाम किया था. इसके बाद से हम कप के नजदीक तो पहुंचे लेकिन अपने नाम करने में सफल नहीं हो पाए. ऐसे में रोहित शर्मा एंड कंपनी के सामने यह चुनौती पहाड़ जैसी चुनौती है जिसे पार करना आसान नहीं होगा.

वहीं अगर हम तीसरी चुनौती की बात करें तो वह है विदेशी सरजमीं पर जाकर जीत दर्ज करना. यह सब जानते हैं कि भारत को साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है और वहां पर भारतीय टीम का रिकॉर्ड कुछ ज्यादा खास नहीं रहा है. ऐसे में टीम इंडिया किस तरीके से बड़ी टीमों को मात देकर आती है यह देखने वाली बात होगी. हम सभी क्रिकेट फैंस यही शुभकामनाएं टीम इंडिया को देते हैं कि ये साल और आने वाला साल टीम इंडिया के लिए खास रहे. टीम इंडिया अपनी पूरी ताकत से लड़कर सभी बड़े टूर्नामेंट अपने नाम करने में सफल हो यही हमारी प्रार्थना है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • भारत आजादी के 75 साल पूरे होने पर अमृत महोत्सव मना रहा है
  • भारत आज खेलों में सुपर पॉवर बनता जा रहा है
  • 1947 और आज के समय में बहुत अंतर आ चुका है
Independence Day 2022 nearby happy independence day 2022 independence day 2022 songs independence day 2022 celebration
Advertisment
Advertisment