Advertisment

PM Modi के कहने पर BCCI ने ऐसा क्या किया, तुरंत छिन गया ब्लू टिक

BCCI Blue Tick : भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सोशल मीडिया अकाउंट एक्स (ट्विटर) अकाउंट से ब्लू टिक क्यों हट गया है? अगर आपको नहीं पता है, तो ये खबर आपके लिए है...

author-image
Sonam Gupta
New Update
BCCI loses Blue Tick

BCCI loses Blue Tick( Photo Credit : Social Media)

BCCI Blue Tick : दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई से सोशल मीडिया एक्स से ब्लू टिक हटा दिया गया है. इसके बाद से ही चारों ओर खलबली मच गई है कि आखिर ऐसा क्यों हुआ है? असल में, भारत के 77वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर घर तिरंगा मूवमेंट के तहत सभी अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की डीपी बदलें. इसी के तहत बीसीसीआई ने भी अपनी प्रोफाइनल पिक्चर बदल दी, जिसके बाद नए नियमों के अंतर्गत एक्स ने ब्लू टिक हटा दिया. 

Advertisment

BCCI ने प्रोफाइल पर लगाया तिरंगा

13 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर घर तिरंगा मूवमेंट के तहत सभी से सोशल मीडिया अकाउंट्स पर प्रोफाइल पिक्चर में तिरंगा लगाने की अपील की थी. प्रधानमंत्री ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा- हर घर तिरंगा मूवमेंट की भावना में, आइए हम अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की DP बदलें और इस बेहतरीन प्रयास को सपोर्ट दें, जो हमारे प्यारे देश और हम सबके बीच के बंधन को और गहरा करेगा. PM की इसी अपील के बाद BCCI ने भी अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल की प्रोफाइल पिक्चर चेंज की और तिरंगे की फोटो लगा दी. 

ये भी पढ़ें : पाकिस्तानी प्लेयर्स को पड़ी काउंसलिंग की जरूरत, तो PCB ने उठाया बड़ा कदम

क्या है नियम?

एक्स (ट्विटर) पर अब यदि कोई ब्लू टिक यूजर अपनी प्रोफाइल पिक्चर चेंज करता है, तो उसका ब्लू टिक हटा दिया जाता है. हां, 3-4 दिनों में एक्स इसको रिस्टोर करने के लिए अकाउंट को रिव्यू करेगी और फिर ब्लू टिक वापस दे दिया जाता है. मतलब BCCI को भी 3-4 दिन में अपना ब्लू टिक वापस मिल जाएगा. अब आपके मन में सवाल आ रहा होगा कि PM मोदी ने भी तो अपनी प्रोफाइल फोटो चेंज की, लेकिन उनका ग्रे टिक तो वैसा ही है. असल में, उनके पास ब्लू नहीं ग्रे टिक है और ये ग्रे टिक किसी सरकारी/ बहुपक्षीय संगठन या सरकारी बहुपक्षीय अधिकारी का प्रतिनिधित्व करने वालों को सौंपा जाता है. इसीलिए PM Modi के अकाउंट पर फर्क नहीं पड़ा.

Source : Sports Desk

happy-independence-day bcci blue tick यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 Narendra Modi ब्लू टिक बीसीसीआई क्यों हटा independence-day-2023 बीसीसीआई ब्लू टिक क्यों हट गया PM modi बीसीसीआई ब्लू टिक bcci
Advertisment
Advertisment