Advertisment

फीफा खेलने वाला बड़े देशों में शामिल होने का भारत के पास काफी संभावनाएं हैं : चंदराना

फीफा खेलने वाला बड़े देशों में शामिल होने का भारत के पास काफी संभावनाएं हैं : चंदराना

author-image
IANS
New Update
India ha

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

फीफा नेशंस ऑनलाइन क्वालिफायर्स 2022 में ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर रहने वाली भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक सिद्ध चंदराना ने कहा है कि फीफा ईस्पोर्ट्स में भारी वृद्धि हुई है और आने वाले समय में यह देश के लिए बेहतर होगा।

2007 में अपना पहला प्लेस्टेशन वापस पाने के बाद, पारंपरिक फुटबॉल के लिए चंदराना के प्यार ने उन्हें फीफा खेलने के लिए प्रेरित किया।

चंदराना ने शुक्रवार को कहा, मैंने 2016 में प्रतिस्पर्धात्मक रूप से फीफा खेलना शुरू किया था और एक साल बाद मुझे अपने पहले अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिए यात्रा करने का मौका मिला, जहां मैंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया, इसलिए मुझे लगा कि मैं यह अच्छा खेल सकता हूं।

21 वर्षीय खिलाड़ी ने पिछले कुछ वर्षों में विशेष रूप से भारत में ईस्पोर्ट्स की दुनिया में विकास देखा है।

Advertisment

उन्होंने आगे कहा, पिछले कुछ वर्षों में हमारे देश में फीफा ईस्पोर्ट्स की दुनिया में भारी वृद्धि हुई है। हम साल भर में केवल स्थानीय टूर्नामेंट होने से ई-नेशनल टीम हो गए हैं। मुझे लगता है कि भारत को ईए में शामिल किया गया है। (इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स वीडियो गेम कंपनी) वैश्विक श्रृंखला का बुनियादी ढांचा भारत में फीफा समुदाय के लिए क्रांतिकारी रहा है और यह केवल बेहतर होने वाला है।

खेल जगत के किसी भी अन्य एथलीट की तरह, ई-एथलीट्स के पास भी एक विशिष्ट प्रशिक्षण व्यवस्था है। हालांकि, चंदरन अभ्यास और शारीरिक भलाई के बीच सही संतुलन प्राप्त करने का प्रयास करते हैं।

एक नए और आने वाले क्षेत्र में, परिवार को यह विश्वास दिलाना मुश्किल है कि इसमें करियर बनाना संभव है और चंदराना का कहना है कि उनका परिवार उनकी काफी मदद करती है।

Advertisment

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source : IANS

Advertisment
Advertisment