Advertisment

World Cup जीतने के लिए भारत को करना होगा ये काम, नहीं तो रोहित को मिलेगा झटका!

Rohit Team India : भारतीय टीम का प्रदर्शन बांग्लादेश सीरीज में टी-20 विश्वकप जैसा ही रहा है.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
india should do this to win 50 overs world cup

india should do this to win 50 overs world cup( Photo Credit : Twitter)

Rohit Team India : भारतीय टीम का प्रदर्शन बांग्लादेश सीरीज में टी-20 विश्वकप जैसा ही रहा है. कुछ खास कमाल टीम नहीं कर पाई है. पहले मुकाबले में जिस तरीके से बांग्लादेश ने टीम इंडिया को 1 विकेट से मात दी उसके बाद अब ऐसा लगता है कि 10 महीने बाद होने वाले विश्व कप में रोहित शर्मा की टीम कुछ खास कमाल नहीं कर पाएगी. इन 2 महीनों में टीम इंडिया की बहुत सारी कमजोरियां सामने आई हैं. जिन्हें अगर दूर नहीं किया गया तो भारतीय फैंस के सपने फिर एक बार टूट सकते हैं. आपको बताते हैं उन तीन कमियों के बारे में जो रोहित शर्मा के साथ देशवासियों के सपने तोड़ सकती हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : पिछले सीजन इन तीन खिलाड़ियों ने मारे थे सबसे ज्यादा छक्के, जानें धोनी का नंबर

तेज गेंदबाज की कमी

भारतीय टीम इस समय तेज गेंदबाज की कमी महसूस कर रही है. टीम के पास मीडियम पेसर तो है लेकिन तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज नहीं हैं. टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में हुआ था और उसमें भी टीम ने 150-160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेकने वाले गेंदबाज की कमी महसूस की थी. ऐसे में 10 महीनों के अंदर टीम इंडिया को एक धाकड़ गेंदबाज अपने साथ जोड़ना है.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : हार्दिक की नजर दूसरी IPL टॉफी पर, मुंबई-चेन्नई को दे पाएंगे मात!

रोहित, धवन को संभालनी होगी जिम्मेदारी

टीम इंडिया के स्पिनर बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन को अपनी जिम्मेदारी संभालनी होगी. यह देखना होगा कि भारत को 50 रन की शुरुआत वो दिला सकें. एक आंकड़ा है कि अगर भारतीय सलामी बल्लेबाज 50 से ऊपर की साझेदारी कर जाते हैं तो 80 फ़ीसदी भारत वो मैच अपने नाम करके आया है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल में इन 5 दिग्गजों ने अपने फैंस को बनाया दीवाना, अब कभी नहीं आएंगे नजर

विराट के ऊपर डिपेंड होना होगा कम

विराट कोहली टीम इंडिया के लिए जान है. T20 मैचों में उन्होंने जबरदस्त फॉर्म भी हासिल कर ली है. लेकिन टीम इंडिया को यह भी देखना होगा कि ज्यादा निर्भरता विराट कोहली पर ठीक नहीं है. ऐसे में सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसंन या फिर ईशान किशन जैसे खब्बू बल्लेबाजों को टीम में जगह देनी होगी. इससे विराट कोहली के ऊपर प्रेशर कम होगा और अपना फ्री होकर क्रिकेट खेल सकते हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: एशिया कप की मेजबानी को लेकर पीसीबी ने फिर दी भारत को चेतावनी

तो यह वह तीन बातें हैं जो भारतीय टीम को आने वाले 10 महीनों में ध्यान रखनी हैं. उम्मीद करते हैं साल 2011 के बाद भारतीय टीम एक बार फिर से अगले साल होने वाले 50 ओवर के विश्व कप को जीतकर फैंस के सपनों को जरूर पूरा करेगी.

India Vs Bangladesh T20 India Vs Bangladesh Schedule India vs Bangladesh today match score India vs Bangladesh Live Streaming India vs Bangladesh Head to Head India Vs Bangladesh T20 Series India vs Bangladesh live broadcast India vs Bangladesh live match
Advertisment
Advertisment