Advertisment

Ajinkya Rahane: भारतीय टीम से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे खेलेंगे काउंटी क्रिकेट, इस टीम के साथ किया करार

Ajinkya Rahane: भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे ने काउंटी चैंपियनशिप में इस टीम के साथ करार किया है.

author-image
Publive Team
New Update
Ajinkya Rahane

भारतीय टीम से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे खेलेंगे काउंटी क्रिकेट( Photo Credit : Social Media )

Ajinkya Rahane: भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे इंग्लैंड काउंटी क्रिकेट चैंपियनशिप में खेलते हुए नजर आएंगे. रहाणे वनडे कप के साथ साथ काउंटी चैंपियनशिप में 5 मैच खेलेंगे. भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके पूर्व खिलाड़ी ने लिसेस्टशायर के साथ करार किया है. वे पूर्व में हैंपशायर के लिए खेल चुके हैं. रहाणे का पूर्व में काउंटी क्रिकेट में रिकॉर्ड अच्छा रहा है. वहीं विदेशी पिच पर रहाणे का रिकॉर्ड भारतीय टीम के लिए भी अच्छा रहा है इसलिए काउंटी में उनकी मांग बनी रहती है.  काउंटी क्रिकेट के जरिए रहाणे भारतीय टीम में वापसी की राह तलाशेंगे. 

Advertisment

टीम इंडिया से चल रहे बाहर 

एक समय भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य रहे अजिंक्य रहाणे  भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. भारत और साउथ अफ्रीका सीरीज 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था. घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन की वजह से लगभग 16 महीने बाद उन्होंने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 में वापसी की थी और मैच में भारत की तरफ से शीर्ष  स्कोरर रहे थे.

इसके बाद उन्हें भारत वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में मौका दिया गया था लेकिन 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में वे फ्लॉप रहे और फिर से टीम से बाहर हो गए. भारत-साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज, भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया लेकिन रहाणे को मौका नहीं दिया गया. युवा खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन ने रहाणे की भारतीय टीम में वापसी मुश्किल कर दी है. 

Advertisment

अंतराष्ट्रीय करियर पर नजर 

भारतीय टीम को 2020-21 में अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में जीत दिलाने वाले रहाणे का अंतराष्ट्रीय करियर शानदार रहा है. वे तीनों फॉर्मेट खेल चुके हैं. 35 साल के रहाणे ने 85 टेस्ट मैचों में 12 शतक और 26 अर्धशतक लगाते हुए 5077, 90 वनडे में 3 शतक और 24 अर्धशतक लगाते हुए 2962 और 20 टी 20 मैचों में 1 अर्धशतक लगाते हुए 375 रन उन्होंने बनाए हैं. रहाणे ने फरवरी 2018 से वनडे और अगस्त 2016 से भारत के लिए कोई टी 20 नहीं खेला है. 

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: अगर ऐसा हुआ तो बिना खेले टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच जाएगा भारत

Advertisment

Source : Sports Desk

अजिंक्य रहाणे Sports News Hindi लिसेस्टशायर One-Day Cup Leicestershire Indian Cricket team Cricket News Hindi काउंटी चैंपियनशिप County Championship Ajinkya Rahane
Advertisment
Advertisment