Advertisment

IND vs SL Schedule: भारत-श्रीलंका शेड्यूल में हुआ बदलाव, जानें कब-कब खेले जाएंगे T20I और ODI सीरीज के मुकाबले

IND vs SL Schedule: भारत-श्रीलंका शेड्यूल में हुआ बदलाव, जानें कब-कब खेले जाएंगे T20I और ODI सीरीज के मुकाबले

author-image
Sonam Gupta
New Update
india tour of sri lanka BCCI announces revised schedule

india tour of sri lanka BCCI announces revised schedule( Photo Credit : Social Media)

IND vs SL Schedule: भारतीय क्रिकेट टीम को इस महीने के आखिर में श्रीलंका दौरे पर जाने वाली है. जहां, भारत और श्रीलंका के बीच 3-3 मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज खेली जाएगी. भारत के श्रीलंका दौरे का शेड्यूल पहले ही जारी हो चुका था, लेकिन अब इसमें कुछ बदलाव किए गए हैं और बीसीसीआई ने नया शेड्यूल जारी कर दिया है. तो आइए आपको बताते हैं कि अब मुकाबले कब-कब और कहां होंगे...

Advertisment

26 को नहीं 27 जुलाई को शुरू होगी टी-20 सीरीज

भारत को जुलाई महीने के आखिर में श्रीलंका दौरे पर जाना है, जिसका बदला हुआ शेड्यूल बीसीसीआई ने जारी कर दिया है. पुराने शेड्यूल के हिसाब से T20I सीरीज के मुकाबले 26, 27 और 29 जुलाई को खेले जाने वाले थे. लेकिन, अब नए शेड्यूल में आप देख सकते हैं कि सभी मैचों की तारीख 1-1 दिन आगे बढ़ गई है. सीरीज की शुरुआत 26 के बजाए 27 जुलाई से शुरू होगी. पहला मैच 27 जुलाई, दूसरा मैच 28 जुलाई और आखिरी टी-20 मैच 30 जुलाई को खेला जाएगा. 

Advertisment

वनडे सीरीज में भी बदलाव

3 मैचों की टी-20 सीरीज के बाद टीम इंडिया श्रीलंका के साथ इतने ही मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी. पुराने शेड्यूल के हिसाब से दूसरा और तीसरा वनडे मैच 4 और 7 अगस्त को होगा. जबकि पहला वनडे अब 1 अगस्त के बजाए 2 अगस्त को खेला जाएगा. 

बीसीसीआई ने जारी किया बदला हुआ शेड्यूल:

Advertisment

27 जुलाई - पहला टी20 (पल्लेकेले)

28 जुलाई - दूसरा टी20 (पल्लेकेले)

30 जुलाई - तीसरा टी20 (पल्लेकेले)

Advertisment

2 अगस्त - पहला वनडे (कोलंबो)

4 अगस्त - दूसरा वनडे (कोलंबो)

7 अगस्त - तीसरा वनडे (कोलंबो)

Advertisment

गौतम गंभीर का पहला दौरा

राहुल द्रविड़ के बाद गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच बने हैं. इसका आधिकारिक ऐलान भी हो चुका है. ऐसे में श्रीलंका दौरा बतौर हेड कोच गौतम गंभीर के लिए पहला चैलेंज होने वाला है. आपको बता दें, अब तक इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है. वहीं, कप्तानी को लेकर भी चर्चा जारी है कि अब टी-20 फॉर्मेट में भारत का अगला फुल टाइम कैप्टन कौन होगा.

ये भी पढ़ें: Paris Olympic 2024: ओलंपिक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीत सकते हैं ये 5 एथलीट, लिस्ट में 4 महिलाएं शामिल

Source : Sports Desk

IND vs SL Schedule ind vs sl full schedule India VS Sri Lanka भारत बनाम श्रीलंका श्रीलंका बनाम भारत BCCI announces revised schedule for ODIs and T20Is series IND vs SL series ind vs sl schedule 2024 India Tour of Sri Lanka bcci ind-vs-sl
Advertisment
Advertisment