Advertisment

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया पर छाए संकट के बादल! कई दिग्गज खिलाड़ी लौटे घर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्ड गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने शुरुआती दोनों मुकाबले जीतकर कंगारू टीम को बैकफुट पर खड़ा कर दिया है.

author-image
Satyam Dubey
New Update
Australia Cricket Team

Australia Cricket Team ( Photo Credit : File Photo)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्ड गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने शुरुआती दोनों मुकाबले जीतकर कंगारू टीम को बैकफुट पर खड़ा कर दिया है. सीरीज में 2-0 से पीछे होने वाली ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. क्योंकि दूसरे टेस्ट के बाद कप्तान पैट कमिंस घर लौट गए. इतना ही नहीं खबर है कि कुछ और ऑस्टेलियाई खिलाड़ी सीरीज से बाहर हो सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के सीरीज जीतने की आस पहले ही छोड़ चुकी है, लेकिन सीरीज में आगे भी बड़ा संकट दिखाई दे रहा है. 

Advertisment

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया है. नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत, एक पारी और 132 रनों के बड़े अंतर से जीतने में सफल हुआ. इसके बाद दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी ऑस्ट्रेलिया ने हथियार डाल दिए. भारत ने इस मैच को 6 विकेट से जीतकर सीरीज में 2-0 से बढ़त बना लिया है. ऑस्ट्रेलिया के सीरीज जीतने की उम्मीद पूरी तरह से खत्म हो गई है. कई खिलाड़ियों के घर वापस लौटने से बचे दोनों मैचों में भी ऑस्ट्रेलिया के जीतने के चांस खत्म नजर आ रहे हैं. 

कई दिग्गज खिलाड़ियों की घर वापसी 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड खराब फिटनेस की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं. वह घर जाकर अपने फिटनेस पर काम करेंगे. इसके अलावा मैट रेनशॉ और एश्टन एगर को भी वापस भेजे जाने की उम्मीद है. इसकी सबसे बड़ी वजह है कि आगामी दोनों मुकाबलों में उनकी प्लेइंग इलेवन में जगह बनती हुई नहीं दिख रही है. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर भी दिल्ली टेस्ट में घायल हो गए थे. उनको लेकर भी संकट है. 

Advertisment

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान भी लौटे देश 

इन खिलाड़ियों के अलावा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस भी दिल्ली टेस्ट के बाद घर लौट गए हैं. खबर है कि वह इंदौर टेस्ट से पहले वापसी कर जाएंगे. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी लगभग घर लौट सकते हैं. यह सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने अपने बयानों से मामला गर्म कर दिया था. वह सीरीज जीतने के लेकर लगातार बयानबाजी कर रहे थे. लेकिन नागपुर और दिल्ली में उनसे खेल को देखकर साफ हो गया कि उनकी तैयारी कैसी है. 

david-warner india vs aistralia 3rd test Pat Cummins ind-vs-aus india vs australia Team India
Advertisment
Advertisment