Advertisment

IND vs AUS: विराट कोहली ने इन खिलाड़ियों के सिर बांधा जीत का सहरा, बिना विकेट लिए भी जडेजा की हुई तारीफ.. जानें क्यों

भारतीय कप्तान ने बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजों की भी जमकर तारीफ की, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट पर 236 रनों पर रोक दिया.

author-image
Sunil Chaurasia
एडिट
New Update
IND vs AUS: विराट कोहली ने इन खिलाड़ियों के सिर बांधा जीत का सहरा, बिना विकेट लिए भी जडेजा की हुई तारीफ.. जानें क्यों

image: bcci

पहले एकदिवसीय क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस जीत का श्रेय केदार जाधव और महेंद्र सिह धोनी के बीच हुई शानदार साझेदारी को दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को खेले गए पहले वनडे मैच में भारत के सामने जीत के लिए 237 रनों का लक्ष्य रखा. भारत ने इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 99 रनों के अंदर अपने चार विकेट गंवा दिए थे. लेकिन जाधव और धोनी ने पांचवें विकेट के लिए 141 रनों की अविजित साझेदारी कर भारत को छह विकेट से जीत दिला दी.

Advertisment

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: पहला वनडे हारने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने की गेंदबाजों की जमकर तारीफ, भारत के लिए कही ये बात

कोहली ने मैच के बाद कहा, "केदार और धोनी ने जिस तरह से जिम्मेदारियां लीं और साझेदारी निभाई, वह वाकई बेहद शानदार रहा. यह एक मुश्किल मैच था. मुझे लगा कि हमने वास्तव में गेंद से अच्छा किया है. रोशनी में विकेट से कुछ ज्यादा मदद नहीं मिला. लेकिन उन्होंने बेहतरीन साझेदारी की. मैंने सोचा कि गेंदबाजी हमें मैच जिता सकती है, लेकिन फिर भी हम साझेदारियां करना चाहते थे." जाधव ने 87 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 81 रनों की पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. वहीं, धोनी ने 72 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 59 रनों का योगदान दिया.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: आसान सा दिख रहा 237 का लक्ष्य रोहित शर्मा के आउट होते ही दिखने लगा था मुश्किल, फिर ऐसे पलट गई तस्वीर

Advertisment

भारतीय कप्तान ने बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजों की भी जमकर तारीफ की, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट पर 236 रनों पर रोक दिया. कोहली ने कहा, "जडेजा ने कमाल की गेंदबाजी की और 10 ओवर में 35 से भी कम रन दिए. वहीं कुलदीप और शमी ने भी अच्छा काम किया, जिन्होंने मैक्सवेल को 40 रनों पर आउट कर दिया. मुझे लगता है कि वह विकेट काफी महत्वपूर्ण था. विश्व कप के लिए यह बहुत अच्छा है."

Source : IANS

INDIA mahendra-singh-dhoni India vs Australia ODI Glenn Maxwell australia india vs australia Virat Kohli kedar jadhav
Advertisment
Advertisment