Advertisment

IND vs AUS: पहले मैच में सिर्फ बल्ला घुमाते दिखे एमएस धोनी, बनाया यह अनचाहा रिकॉर्ड

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने 37 गेंदों में 29 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने सिर्फ 1 छक्का जड़ा बाकी सारे रन सिंगल और डबल की बदौलत बनाए.

author-image
vineet kumar1
एडिट
New Update
IND vs AUS: पहले मैच में सिर्फ बल्ला घुमाते दिखे एमएस धोनी, बनाया यह अनचाहा रिकॉर्ड

INDvAUS: पहले मैच में सिर्फ बल्ला घुमाते दिखे धोनी, बना अनचाहा रिकॉर्ड

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell)  (56) की अर्धशतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने रविवार को यहां डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत को तीन विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत को सात विकेट पर 126 रन पर रोक दिया और तीन विकेट शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत के लिए लोकेश राहुल (KL Rahul) ने 50, महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने नाबाद 29 और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने 24 रन बनाए.

Advertisment

और पढ़ें: IND vs AUS: भारत को मिली हार लेकिन विराट कोहली ने रचा एक और इतिहास, बनें पहले खिलाड़ी 

भारतीय टीम के लिए शुरुआत खराब रही और उसने उपकप्तान रोहित शर्मा का विकेट महज 14 रन खो दिया. इसके बाद लोकेश राहुल (KL Rahul) और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय पारी को संभाला. लेकिन जैसे ही कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आउट हुए विकेट झड़ने का सिलसिला चालू हो गया. एक वक्त जहां भारतीय टीम 160-180 के बीच पहुंचती दिख रही थी तो वह स्लॉग ओवर्स में विकेट गंवाने और महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की बेहद धीमी बैटिंग के कारण सिर्फ 126 रन ही बना सकी.

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने शुरुआत में बड़े शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन बॉल को कनेक्ट नहीं कर पाने के बाद सिंगल्स से काम चलाना शुरू किया. वहीं दूसरे छोर पर किसी भी बल्लेबाज ने महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का साथ नहीं दिया जिस कारण उन पर अतिरिक्त दबाव आ गया. 

Advertisment

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने 37 गेंदों में 29 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने सिर्फ 1 छक्का जड़ा बाकी सारे रन सिंगल और डबल की बदौलत बनाए. अपनी इस पारी के साथ ही एमएस धोनी भारत के लिए दूसरी सबसे धीमी पारी (35 गेंद से अधिक की पारी) खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

और पढ़ें: SL vs SA: दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम में नगीदी की वापसी, अमला बाहर 

यह किसी भी भारतीय की अंतर्राष्ट्रीय मैचों में सबसे धीमी बल्लेबाजी (37 गेंदों में 29 रन) भी है.

Advertisment

इससे पहले यह रिकॉर्ड रविंद्र जडेजा के नाम था जिन्होंने 2009 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स स्टेडियम में 35 गेंद पर 71.42 के स्ट्राइक रेट से 25 रन बनाए थे. भारतीय अंतिम के 10 आवरों में मात्र 46 रन ही जोड़ पाई और चार विकेट भी गंवा दी, जिसके कारण वह सात विकेट पर 126 रन तक ही पहुंच सकी.

Source : News Nation Bureau

India vs Australia 1st T20I india vs australia 1st t20 MS Dhoni MS Dhoni cricket ms dhoni fitness ind-vs-aus india vs australia ind vs aus report
Advertisment
Advertisment