Advertisment

IND vs AUS टी-20 : बारिश ने भारत की उम्मीदों पर फेरा पानी, दूसरा मैच रद्द

बारिश के कारण आस्ट्रेलिया और भारत के बीच यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर शुक्रवार को दूसरा टी-20 मैच रद्द कर दिया गया.

author-image
saketanand gyan
एडिट
New Update
IND vs AUS टी-20 : बारिश ने भारत की उम्मीदों पर फेरा पानी, दूसरा मैच रद्द

भारतीय क्रिकेट टीम (फोटो : @ICC)

बारिश के कारण आस्ट्रेलिया और भारत के बीच यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर शुक्रवार को दूसरा टी-20 मैच रद्द कर दिया गया. आस्ट्रेलियाई टीम ने 19वें ओवर तक सात विकेट पर 132 रन का स्कोर बना लिया था कि तभी बारिश आ गई और खेल को रोकना पड़ा. इसके बाद अंपायरों ने डकवर्थ लुइस नियम का इस्तेमाल करते हुए भारतीय टीम को जीत के लिए 19 ओवरों में 137 रन का लक्ष्य दिया.

Advertisment

इसके बाद फिर बारिश शुरू हो गई और भारत को डकवर्थ लुइस नियम के तहत जीत के लिए 11 ओवरों में 90 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला. इस समय लग रहा था कि भारतीय टीम अब यह मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर लेगी. लेकिन, लगातार हो रही बारिश ने भारतीय टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. नियमित अंतराल पर हो रही बारिश के बीच आखिरकार मैच को रद्द ही करना पड़ा.

भारत तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहा है और अब उसे सीरीज बराबर करने के लिए सिडनी में रविवार को होने वाला मैच हर हाल में जीतना होगा.

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम को पारी की दूसरी ही गेंद पर कप्तान एरॉन फिंच (0) के रूप में पहला झटका लगा. मेजबान टीम इस फिर इस झटके से बाहर नहीं आ पाई और टीम ने 16वें ओवर तक 101 रन पर अपने सात विकेट गंवा दिए थे.

Advertisment

इसके बाद बेन मैक्डरमोट (नाबाद 32) और एंड्रयू टाई (नाबाद 12) ने पारी के 18वें ओवर में 19 रन बटोरकर मेजबान टीम को थोड़े सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया. भारतीय गेंदबाज खलील अहमद इस ओवर में काफी महंगे साबित हुए.

आस्ट्रेलियाई टीम ने 19वें ओवर में 10 रन बटोरे जिसकी बदौलत वह सात विकेट पर 132 रन के स्कोर तक पहुंच सकी. मैक्डरमोट ने 30 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया. मैक्सवेल ने 22 गेंदों पर एक चौका और नाइल ने नौ गेंदों पर एक चौका और दो छक्के जड़े.

और पढ़ें : ICC T20 World Cup, IND vs ENG: इन 5 गलतियों से भारतीय टीम का सपना हुआ चकना चूर

Advertisment

मेजबान टीम के लिए डी आर्शी शॉट ने 14, क्रिस लिन ने 13, मार्कस स्टोयनिस और एलेक्स कैरी ने चार-चार रन बनाए. भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद को दो-दो जबकि जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और क्रुणाल पांड्या को एक-एक विकेट मिला.

Source : IANS

Cricket क्रिकेट टी20 वर्ल्ड कप melbourne t20 ऑस्ट्रेलिया Rohit Sharma australia Aaron Finch Ind Vs Aus 2nd T20 india vs australia Virat Kohli मेलबर्न
Advertisment
Advertisment