Advertisment

IND vs AUS: पुजारा 100वें टेस्ट में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे, लड़खड़ाई पारी

भारत और ऑस्ट्र्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरे मुकाबले का दूसरा दिन शनिवार को खेला जा रहा है. दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले टीम इंडिया की स्थिति अच्छी थी. कप्तान रोहित शर्मा और उप-कप्तान केएल राहुल क्रीज पर थे.

author-image
Satyam Dubey
एडिट
New Update
cheteshwar pujara

cheteshwar pujara ( Photo Credit : File Photo)

भारत और ऑस्ट्र्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरे मुकाबले का दूसरा दिन शनिवार को खेला जा रहा है. दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले टीम इंडिया की स्थिति अच्छी थी. कप्तान रोहित शर्मा और उप-कप्तान केएल राहुल क्रीज पर थे. लेकिन खेल शुरू होने के दो घंटे के भीचर ही भारत ने अपने चार विकेट गंवा दिए. रोहित शर्मा, केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा के साथ श्रेयस अय्यर जल्द आउट होकर पवेलियन लौट गए. जिससे भारतीय टीम बैकफुट पर आ गई है. 

Advertisment

पुजारा ने किया सबको निराश 

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा यह मैच टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा के लिए काफी खास था. वह अपना 100 टेस्ट मैच खेल रहे हैं. अपने इस ऐतिहासिक मैच में उन्होंने सबको निराश किया है. क्योंकि चेतेश्वर पुजारा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. उनके आउट होने से टीम भारतीय टीम की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई है. सबको उम्मीद थी कि वह अपने 100वें टेस्ट मैच में बेहतरीन प्रदर्शन कर और खास बनाएंगे, लेकिन वह ऐसा करने में नाकामियाब हो गए हैं. 

भारतीय बल्लेबाज पस्त 

Advertisment

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 69 गेंदों का सामना कर 32 रन बनाए और नाथन लियोन का शिकार हो गए. उप-कप्तान केएल राहुल 41 गेंदों का सामना कर 17 के निजी स्कोर पर थे, तभी लियोन उनलो एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन भेज दिया. दो विकेट गिर जाने का बाद सबकी उम्मीदें चेतेश्वर पुजारा से थीं. लेकिन वह 7 गेंद खेल ही पाए थे कि लियोन ने उनको भी एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन की राह दिखा दी. नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर भी 4 रन के निजी स्कोर लियोन का शिकार हो गए. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: गुजरात के आगे पानी भरती नजर आती है चेन्नई, धोनी के सामने बड़ी चुनौती

कोहली और जडेजा से उम्मीद 

Advertisment

इस वक्त विराट कोहली और रविंद्र जडेजा क्रीज पर डटे हुए हैं. भारतीय पारी इन्हीं दोनों खिलाड़ियों पर टिकी है. विराट कोहली अच्छे लय में दिख रहे हैं. उम्मीद है कि वह टीम इंडिया की लड़खड़ाती पारी को संभालेंगे. जबकि दूसरे छोर पर जडेजा हैं. नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में उन्होंने गेंद से कमाल तो किया ही था, इसके साथ ही उन्होंने बल्ले से भी कमाल किया था. उम्मीद है कि रविंद्र जडेजा विराट कोहली के साथ मिलकर भारतीय पारी को जरूर उबारेंगे. अब देखना कि दोनों खिलाड़ी कैसी बल्लेबाजी करते हैं. 

india vs australia 2nd test ind vs aus 2nd test Cheteshwar pujara kl-rahul Ravindra Jadeja Rohit Sharma ind-vs-aus Virat Kohli shreyas iyar
Advertisment
Advertisment