Advertisment

Umesh Yadav ने की Virat Kohli की बराबरी, टेस्ट में किया कमाल

भारतीय टीम, ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच इंदौर में खेला जा रहा है. गुरुवार को टीम इंडिया दूसरी पारी खेल रही है. पहली पहले बुधवार को पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी था.

author-image
Satyam Dubey
New Update
Umesh Yadav Virat Kohli

Umesh Yadav Virat Kohli ( Photo Credit : File Photo)

भारतीय टीम, ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच इंदौर में खेला जा रहा है. गुरुवार को टीम इंडिया दूसरी पारी खेल रही है. पहली पहले बुधवार को पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी था. पहली पारी में कंगारू टीम ने 88 रनों की बढ़त ले ली है. भारतीय टीम पहली पारी में 109 रन पर ढेर हो गई थी. कंगारू गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों की जमकर खबर ली. सभी को उम्मीदें थी कि विराट कोहली बड़ी पारी खेलकर टीम को मजबूत करेंगे, लेकिन वह भी जल्द ही पवेलियन लौट गए. 

Advertisment

पहली पारी में विराट कोहली ने किया निराश 

विराट कोहली ने पहली पारी में 22 रन की पारी खेली. वह पहली पारी में टीम इंडिया के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. टीम इंडिया फास्ट बॉलर उमेश यादव ने 17 रन की पारी खेली. इतनी छोटी पारी में ही उन्होंने विराट कोहली की बराबरी कर ली. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में छक्के लगाने के मामले में कोहली की बराबरी की है. खास बात यह है कि विराट कोहली की तुलना में उमेश यादव ने कम पारी में ही ये कारनामा किया है. उन्होंने 17 रन की छोटी पारी में एक चौका और दो छक्के जड़कर ये कारनामा किया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल से पहले ही एमएस धोनी के लिए बड़ी खुशखबरी, चल गया तुरुप का इक्का!

Advertisment

उमेश यादव ने टेस्ट में छक्के जड़ने के मामले में की कोहली की बराबरी

विराट कोहली के नाम 107 टेस्ट मैच की 181 पारियों में 24 छक्के दर्ज हैं. जबकि उमेश यादव ने 55 टेस्ट मैच की 64 पारियों में 24 छक्के लगाकर उनकी बराबरी कर ली. विराट कोहली टीम इंडिया के रन मशीन के नाम से जाने जाते हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 8217 रन दर्ज हैं. जबकि टेस्ट में उनके बल्ले से 28 अर्धशतक, 27 शतक और 7 दोहरा शतक जड़ा है. उनके इस आंकड़े से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वह क्रिकेट में कितने मंझे हुए खिलाड़ी हैं. 

यह भी पढ़ें: WPL 2023: मुंबई इंडियंस ने हरमनप्रीत कौर को सौंपी टीम की कमान, अब आएगा मजा

Advertisment

टेस्ट में ऐसा रहा है उमेश यादव का प्रदर्शन 

उमेश यादव की बात करें तो उन्होंने 55 टेस्ट मैचों की 107 पारियों में 168 विकेट अपने नाम किया है. टेस्ट में उन्होंने बार 5 विकेट तो एक बार 10 विकेट लेने का कारनामा किया है. वहीं टेस्ट उनके बल्ले से 454 रन निकले हैं. इस दौरान उन्होंने 24 छक्के जड़कर विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की बराबरी कर ली है. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉपी 2023 के तीसरे मैच में उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में उन्होंने धारदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट अपने नाम किया है. 

india vs australia 3rd test Umesh Yadav Umesh Yadav six ind-vs-aus india vs australia Virat Kohli
Advertisment
Advertisment