Advertisment

IND vs AUS, 4th Test: सिडनी में पुजारा ने मचाया धमाल, सुनील गावस्कर के रिकॉर्ड की बराबरी की

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwer Pujara) ने अपने 68वें टेस्ट मैच में टेस्ट करियर का 18वां शतक पूरा किया. वह ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ एक सीरीज में सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं.

Advertisment
author-image
vineet kumar1
एडिट
New Update
चेतेश्वर पुजारा ने बताया कि डे-नाइट टेस्ट मैच में बल्लेबाजी के लिए सबसे कठिन समय कब होता है

IND vs AUS, 4th Test: सिडनी में पुजारा ने मचाया धमाल, देखें रिकॉर्ड

Advertisment

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच चौथे मैच के पहले दिन चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwer Pujara) ने एतिहासिक पारी खेल कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम किए. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwer Pujara) के नाबाद 130 रनों की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के पहले दिन अपनी पहली पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 303 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया है.

Advertisment

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwer Pujara) ने अपने 68वें टेस्ट मैच में टेस्ट करियर का 18वां शतक पूरा किया. वह ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ एक सीरीज में सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं. इस सूची में विराट कोहली (Virat Kohli) पहले और सुनील गावस्कर दूसरे स्थान पर हैं.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने 2014-15 मे 4 शतक लगाए थे और सुनील गावस्कर ने 1977-78 में 3 शतक लगाए थे. वहीं चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwer Pujara) ने इस सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने का आंकड़ा भी अपने नाम दर्ज कर लिया है. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwer Pujara) ने 458 रन बना लिए हैं.

और पढ़ें: IND vs AUS, 4th test: सिडनी में कोहली ने रचा विराट इतिहास, तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड 

Advertisment

इसके अलावा, वह ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ किसी टेस्ट मैच के पहले दिन सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची में अभी छठे स्थान पर हैं. इस सूची में वीरेंद्र सहवाग सबसे ऊपर हैं. पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने मेलबर्न में 2003 में खेले गए मैच में पहले दिन पहली पारी में 195 रन बनाए थे.

इसके साथ ही चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwer Pujara) ने पारियों के लिहाज से 18 शतक लगाने वाले भारतीयों की लिस्ट में भी चौथे नंबर पर आ गए हैं. इस सूची में सुनील गावस्कर पहले स्थान पर जिन्होंने 82 पारियों में, सचिन तेंदुलकर 99 पारियों के साथ दूसरे स्थान पर और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 103 पारियों के साथ तीसरे नंबर पर काबिज हैं.

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 121 पारियों में यह कारनामा किया था.

Advertisment

और पढ़ें: IND vs AUS, 4th Test: चेतेश्वर पुजारा की शतकीय पारी कंगारुओं पर पड़ी भारी, भारत की मजबूत शुरुआत 

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwer Pujara) एक सीरीज में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ सबसे अधिक गेंदों का सामना करने वाले भारतीय बल्लेबाजों में राहुल द्रविड़, सुनील गावस्कर, विजय हजारे और कोहली के साथ शामिल हो गए हैं. उन्होंने इस सीरीज में अब तक कुल 1135 गेंदों का सामना किया है.

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwer Pujara) ने पांचवें विकेट के लिए विहारी के साथ कोई नुकसान किए बगैर 75 रन जोड़े और टीम को 303 के स्कोर तक पहुंचाया. इसके साथ ही दिन का खेल समाप्त हो गया. पुजारा ने 250 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके लगाए.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

sydney Cheteshwar pujara india vs australia 4th Test Cheteshwar Pujara hundred day 1
Advertisment
Advertisment