Advertisment

Steve Smith ही संभालेंगे आखिरी टेस्ट में कमान? जानें कमिंस आ पाएंगे या फिर नहीं

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 का आखिरी मुकाबला 9 से 13 मार्च के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम है.

author-image
Satyam Dubey
New Update
Pat Cummins and Steve Smith

Pat Cummins and Steve Smith ( Photo Credit : File Photo)

India vs Australia 4th Test in Ahmedabad: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 का आखिरी मुकाबला 9 से 13 मार्च के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम है. अहमदाबाद में खेले जाने वाले मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने टीम के कप्तान पैट कमिंस को लेकर बड़ी जानकारी दी है. कमिंस को लेकर उनकी बातों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह आखिरी मैच के लिए उपलब्ध हो पाएंगे या फिर नहीं. 

Advertisment

कमिंस की वापसी को लेकर कोच ने दी अहम जानकारी 

कंगारू टीम के कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कप्तान पैट कमिंस को लेकर कहा कि कमिंस ऑस्ट्रेलिया में ही हैं लेकिन खिलाड़ियों के संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि मुश्किल घड़ी में हम अपने खिलाड़ी और उनके परिवार के साथ हैं. हम उनके संपर्क में हैं और टेस्ट मैच में अभी कुछ दिन बाकी हैं. आपको बता दें कि पैट कमिंस अपनी बिमार मां की देखभाल के लिए सिडनी वापस चले गए हैं. उनकी गैर मौजूदगी में इंदौर टेस्ट में स्टीव स्मिथ ने कंगारू टीम की कमान संभाली थी. उन्होंने छह साल बाद अपनी कप्तानी में भारत को घर में हराया. 

publive-image

Advertisment

कमिंस की गैर मौजूदगी में स्मिथ कर सकते हैं कप्तानी 

कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड की बातों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि अगर पैट कमिंस आखिरी टेस्ट में भी नहीं खेल पाते हैं तो संभवत: स्टीव स्मिथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करेंगे. अगर वह सीरीज के आखिरी मैच में भी अपनी टीम की कप्तानी करते हैं तो टीम इंडिया को सावधान रहने की जरूरत है. क्योंकि सीरीज के शुरुआती दो मैचों में कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की तो टीम इंडिया दोनों मैचों में जीती. लेकिन इंदौर में स्मिथ ने कप्तानी की तो भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा.

टीम इंडिया को रहना होगा सावधान

Advertisment

टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की राह अहमदाबाद में खेले जाने वाले आखिरी मैच से ही होकर जाएगी. अगर भारतीय टीम यह मैच जीतने में सफल हो जाती है तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में एंट्री कर जाएगी. लेकिन कहीं यह मुकाबला हाथ से निकल गया तो भारत को दूसरी टीमों पर निर्भर रहना पड़ेगा. जबकि इंदौर टेस्ट जीतते ही ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई. अब देखना कि अहमदाबाद में खेले जाने वाले टेस्ट में कमिंस वापस आते हैं या फिर स्टीव स्मिथ ही कप्तानी करते हुए दिखेंगे. 

steve-smith IND vs AUS Test Series Steve Smith vs India india vs australia 4th test Pat Cummins ind-vs-aus pat cummins update
Advertisment
Advertisment