Advertisment

IND vs AUS: विराट कोहली को इस कंगारु गेंदबाज से बचकर रहना होगा, 7 बार भेज चुका है पवेलियन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आगाज 9 फरवरी से होने वाला है. भारतीय टीम के लिए यह सीरीज काफी अहम है. क्योंकि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप...

author-image
Satyam Dubey
New Update
Virat Kohli vs Nathan Lyon in test match

Virat Kohli vs Nathan Lyon in test match ( Photo Credit : File Photo)

Virat Kohli Batting Against Nathan Lyon in Test Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आगाज 9 फरवरी से होने वाला है. भारतीय टीम के लिए यह सीरीज काफी अहम है. क्योंकि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में खेलने का रास्ता यहीं से साफ होगा. भारतीय टीम जमकर पसीना बहा रही है. इस सीरीज में सबकी नजरें विराट कोहली पर भी रहने वाली हैं. वह इस वक्त बेहतरीन लय में हैं. लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) को एक कंगारु गेंदबाज से काफी सावधान रहने की जरुरत है. 

Advertisment

हम जिस कंगारु खिलाड़ी की बार कर रहे हैं, वह कोई और नहीं बल्कि नाथन लियोन हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) और नाथन लियोन (Nathan Lyon) के बीच जमकर प्रतिद्वंदिता देखी जाती है. कई बार कोहली नाथन पर भारी पड़ते हैं, तो कई बार लियोन विराट को पवेलियन की राह दिखाए हैं. ऐसे में आगामी टेस्ट सीरीज में देखना है कि विराट कोहली नाथन लियोन के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी करते हैं, या फिर नाथन लियोन विराट कोहली को परेशान करने में सफल होते हैं. 

विराट कोहली पर नाथन लियोन पड़े हैं भारी  

विराट कोहली (Virat Kohli) और नाथन लियोन के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलती है. साल 2014 से ही दोनों खिलाड़ी एक दूसरे से प्रतिद्वंदिता करते हुए दिखाई देते हैं. नाथन लियोन ने विराट कोहली का 7 बार पवेलियन की राह दिखाई है. ऐसे में विराट कोहली को लियोन के खिलाफ बेहतरीन रणनीति बनाकर बल्लेबाजी करनी होगी. अगर वह लियोन के खिलाफ बिना कोई रणनीति बनाए बल्लेबाजी करने उतरेंगे तो हो सकता है कि उनको परेशानी का सामना करना पड़े. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को लग सकता है बड़ा झटका, यह दिग्गज खिलाड़ी है चोटिल

कंगारु टीम के खिलाफ विराट का ऐसा रहा है रिकॉर्ड

टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जमकर रनों की बरसात करता है. वह कंगारु टीम के खिलाफ अब तक 20 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. जिसकी 36 पारियों में उन्होंने 48.06 की औसत से 1682 रन बनाए हैं. कंगारु टीम के खिलाफ टेस्ट मैच में उनके बल्ले से सात सेंचुरी और पांच हाफ सेंचुरी निकले हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ उनका सर्वाधिक स्कोर 169 रन रहा है. अब देखना है कि उनके बल्ले से इस सीरीज में कितने रन निकलते हैं.  

Advertisment

Nathan Lyon bowling vs virat kohli Nathan Lyon bowling vs india ind-vs-aus Virat Kohli vs Nathan Lyon india vs australia Virat Kohli
Advertisment
Advertisment