Advertisment

IND vs AUS: पहली पारी में इंडिया अब भी 191 रन पीछे, विराट और जडेजा क्रीज पर

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 का चौथा मैच अहमदाबाद में खेला जा रहा है. शनिवार को तीसरे दिन का खेल खेला गया. तीसरा दिन पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम रहा. टीम इंडिया पहली पारी में तीन विकेट खोकर 289 रन का स्कोर कर लिया है.

author-image
Satyam Dubey
New Update
Virat Kohli

Virat Kohli( Photo Credit : File Photo)

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 का चौथा मैच अहमदाबाद में खेला जा रहा है. शनिवार को तीसरे दिन का खेल खेला गया. तीसरा दिन पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम रहा. टीम इंडिया पहली पारी में तीन विकेट खोकर 289 रन का स्कोर कर लिया है. भारत के लिए शुभमन गिल और विराट कोहली ने शनिवार को शानदार बल्लेबाजी की. गिल ने शतक जड़ा तो विराट कोहली अर्धशतक लगाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पारी में 480 रनों का स्कोर खड़ा किया है. 

Advertisment

publive-image

शुभमन गिल ने जड़ दिए शतक 

भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में पारी की शुरुआत की. दोनों सलामी बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाना शुरू किए. कप्तान रोहित शर्मा ने 58 गेंदों का सामना किया और 35 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और एक छक्का लगाया. दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की पारी की जितनी तारीफ की जाए उतनी ही कम है. उन्होंने 235 गेंदों का सामना करते हुए 128 रनों की शतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और एक छक्का निकला. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए चेतेश्वर पुजारा ने 121 गेंदों का सामना करते हुए 42 रनों की पारी खेली. पुजरा के बल्ले से तीन चौके देखने को मिले. 

Advertisment

publive-image

विराट और जडेजा अब भी क्रीज पर डटे हुए हैं

नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. उन्होंने 128 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 59 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके निकले. नंबर छह पर बल्लेबाजी करने आए रवींद्र जडेजा ने 54 गेंदों का सामना करते हुए 16 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं. दोनों खिलाड़ियों के क्रीज पर बने रहने से टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब भी लगभग बराबरी पर है. इस मुकाबले की बात करें तो मैच ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है. 

Advertisment

publive-image

ऐसी रही ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी की बात करें तो मैच के तीसरे दिन कंगारू टीम सिर्फ तीन भारतीय बल्लेबाजों को आउट कर सकी. तीनों विकेट स्पिन गेंदबाजों ने लिया है. तेज गेंदबाज अब भी विकेट की तलाश में हैं. नाथन लियोन ने 37 ओवरों की गेंदबाजी की 75 रन खर्च कर एक विकेट लिया. मैथ्यू कुहनेमैन ने 13 ओवरों की गेंदबाजी की 43 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया. टोड मर्फी ने 22 ओवरों की गेंदबाजी की 45 रन खर्च कर एक विकेट झटका.

Advertisment

Shubman Gill Cheteshwar pujara india vs australia 4th test Rohit Sharma india vs australia Virat Kohli
Advertisment
Advertisment