Advertisment

बेगलुरू टेस्ट: टीम इंडिया के आठ विकेट लेकर ल्योन बोले, अश्विन के वीडियो से प्रेरणा ली

ल्योन ने कहा कि उन्होंने मैच से पहले अश्विन के ढेरों वीडियो देखे, लेकिन मैच के दौरान उन्होंने विकेट से उछाल लेने की अपनी स्वाभाविक स्टाइल से ही गेंदबाजी की।

author-image
vineet kumar
एडिट
New Update
बेगलुरू टेस्ट: टीम इंडिया के आठ विकेट लेकर ल्योन बोले, अश्विन के वीडियो से प्रेरणा ली

नाथन ल्योन (फाइल फोटो)

Advertisment

टीम इंडिया के खिलाफ बेंगलुरू में जारी दूसरे टेस्ट के दौरान आठ विकेट लेकर सनसनी मचाने वाले आस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज नाथन ल्योन ने कहा है कि उन्हें इसकी प्रेरणा रविचंद्रन अश्विन से मिली।

पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद ल्योन ने कहा कि उन्होंने मैच से पहले अश्विन के ढेरों वीडियो देखे, लेकिन मैच के दौरान उन्होंने विकेट से उछाल लेने की अपनी स्वाभाविक स्टाइल से ही गेंदबाजी की।

ल्योन (50/8) की धारदार गेंदबाजी के आगे भारतीय टीम की पहली पारी 189 रनों पर सिमट गई। ल्योन ने बताया कि उन्होंने भारत दौरे पर आने से पहले दुबई में अभ्यास शिविर के दौरान नेट्स पर 12,00 गेंदें फेंकी।

ल्योन ने कहा, 'मुझे नहीं समझ आ रहा क्या कहूं। मैंने अश्विन के ढेरों वीडियो देखे, लेकिन मैंने अपनी स्वाभाविक उछाल हासिल करने की योग्यता का ही इस्तेमाल किया। मैंने तैयारी के दौरान दुबई में करीब 12,00 गेंदें फेंकी थीं।'

यह भी पढ़ें: Ind Vs Aus: ल्योन ने टीम इंडिया को 189 रनों पर समेटा, ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा पहला दिन

उन्होंने कहा, 'हमारी गेंदबाजों ने कठिन मेहनत की है। हमने आपस में चर्चा भी की कि भारत में गेंदबाजी कैसे करें, क्योंकि भारत हमारे लिए विदेशी दौरे करने की सबसे चुनौतीपूर्ण जगह है।'

लॉयन के मुताबिक, 'आखिरी घंटा मेरे लिए काफी सफल साबित हुआ। ऐसा पहली बार हुआ जब मैं मुस्कुराते हुए लौटा। मैंने बिग बैश लीग (बीबीएल) के दौरान जॉन डेविसन के साथ कठिन मेहनत की। मैं हर दिन एक घंटा गेंदबाजी का अभ्यास करता था। इसका उन्हें (डेविसन) को भी काफी श्रेय जाता है। चिन्नास्वामी स्टेडियम की विकेट में कई जगहें क्रैक थीं और मैं उन्हीं क्रैक पर गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा था।'

यह भी पढ़ें: Ind Vs Aus: नाथन ल्योन ने झटके आठ विकेट, भारत के खिलाफ सबसे सफल ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बने

भारत की पहली पारी 189 रनों पर समेटने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने डेविड वॉर्नर (नाबाद 23) और मैट रेनशॉ (नाबाद 15) की बदौलत बिना कोई विकेट गंवाए 40 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया चार मैचों की श्रृंखला में पहले ही 1-0 से आगे है।

यह भी पढ़ें: विराट ने दिलाया भरोसा, पुणे टेस्ट जैसी गलती नहीं दोहराएगा भारत

Source : IANS

R Ashwin nathan lyon india australia test series
Advertisment
Advertisment