Advertisment

IND vs AUS: पहले वनडे मैच में टीम इंडिया की ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन, पांड्या करेंगे कप्तानी

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन एक दिवसीय मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को मुंबई के वनखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा निजी कारणों से टीम का हिस्सा नहीं हो पाएंगे.

author-image
Satyam Dubey
New Update
Team India

Team India ( Photo Credit : File Photo)

Team India Probable Playing XI vs Australia: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन एक दिवसीय मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को मुंबई के वनखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा निजी कारणों से टीम का हिस्सा नहीं हो पाएंगे. उनकी गैर मौजूदगी में हार्दिक पांड्या टीम की कमान संभालेंगे. हाल ही में भारत ने कंगारू टीम से 2-1 से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीता है. जिसके बाद से भारत का मनोबल काफी बढ़ा होगा. ऐसे में पहले वनडे मैच में भारत के जीतने की संभावना ज्यादा दिख रही है. 

Advertisment

publive-image

दो दोहरे शतकवीर कर सकते हैं ओपनिंग  

इस मैच में रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे ऐसे उनके स्थान पर एक बेहतरीन ओपनर की जरूरत होगी. हार्दिक पांड्या के लिए एक चुनौती होगी कि रोहित शर्मा की जगह किस खिलाड़ी को ओपनिंग कराई जाए. ऐसे में आइए जानते हैं कि रोहित शर्मा की संभावित प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है. इस मैच वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले दो युवा खिलाड़ी ओपनिंग करते हुए दिख सकते हैं. दोनों खिलाड़ियों ने हाल ही में वनडे में दोहरा शतक लगाया है. 

Advertisment

publive-image

हार्दिक पांड्या करेंगे कप्तानी 

नंबर तीन पर विराट कोहली बल्लेबाजी करते हुए दिख सकते हैं. वनडे में इसी नंबर पर वह बैटिंग करते हैं. इस मैच में भी कोहली नंबर तीन पर बैटिंग करते हुए विराट पारी खेल सकते हैं. नंबर चार पर केएल राहुल बैटिंग करते हुए दिख सकते हैं. इस वक्त वह अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. अब देखना है कि केएल राहुल के बल्ले से कितने रन निकलते हैं. नंबर पांच पर टीम इंडिया के मिस्टर 360 डिग्री हार्दिक पांड्या बैटिंग करते हुए दिख सकते हैं. नंबर छह पर कप्तान हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. 

Advertisment

publive-image

ऑस्ट्रेलिया को जडेजा से रहना होगा सावधान 

नंबर सात पर टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बैटिंग करते हुए नजर आ सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी में उनका अच्छा रिकॉर्ड रहा है. नंबर आठ पर वाशिंगटन सुंदर बैटिंग करते हुए दिख सकते हैं. वह गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों कर सकते हैं. टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बतौर गेंदबाज मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज खेल सकते हैं. 

Advertisment

india vs australia 1st odi Probable playing XI India vs Australia ODI Team India Probable Playing XI india vs australia Probable Playing XI India vs Australia ODI series india vs australia
Advertisment
Advertisment