Advertisment

IND vs BAN 1st Test: विराट कोहली के पास रिकॉर्ड बनाने का मौका, अश्विन भी कर सकते हैं कमाल

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर ने बनाए हैं. जबकि इस लिस्ट में राहुल द्रविड़ दूसरे नंबर पर हैं.

author-image
Roshni Singh
New Update
virat ashwin

Virat Kohli, R Ashwin( Photo Credit : Social Media)

India vs Bangladesh 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच बुधवार (23 दिसंबर) से पहले टेस्ट मुकाबला शुरू हो रहा है. बांग्लादेश के खिलाफ यह दो मैचों की टेस्ट सीरीज टीम इंडिया (Team India) के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के हिसाब से बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाली है. भारत को WTC में बने रहने के लिए हर हाल में यह टेस्ट सीरीज जीतना होगा. इस सीरीज में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) के पास भी एक बड़े रिकॉर्ड बनाने का मौका है.

Advertisment

विराट के पास खाल उपलब्धि हासिल करने का मौका

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने बनाए हैं. जबकि इस लिस्ट में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) दूसरे नंबर पर हैं. वहीं बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम तीसरे नंबर हैं और विराट कोहली चौथे नंबर हैं. इस टेस्ट सीरीज में विराट कोहली के पास बड़ी उपलब्धि हासिल करने का मौका है. कोहली 108 रन बनाते ही 500 रनों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: ICC ने पाकिस्तान को दिया तगड़ा झटका, बैन हो सकता है रावलपिंडी में इंटरनेशनल मैच

Advertisment

भारत-बांग्लादेश के बीच सबसे ज्यादा टेस्ट रन

  • सचिन तेंदुलकर- 7 मैच, 820 रन
  • राहुल द्रविड़- 7 मैच, 560 रन
  • मुशफिकुर रहीम- 6 मैच, 518 रन
  • विराट कोहली- 4 मैच, 392 रन

अश्विन कर सकते हैं कमाल  

Advertisment

वहीं विकेटों की बात करें तो भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए टेस्ट मुकाबले में सबसे ज्यादा विकेट टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) के नाम है. जहीर खान ने 31 विकेट अपने नाम किया था. जबकि 25 विकेट के साथ इशांत शर्मा (Ishant Sharma) दूसरे और 18 विकेट के साथ इरफान पठान (Irfan Pathan) तीसरे नंबर पर हैं. वहीं रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने अबतक चार मैचों में 16 विकेट चटका चुके हैं. उनके पास इरफान पठान और इशांत शर्मा को पीछे छोड़ने का मौका है. 

यह भी पढ़ें: क्या अब खत्म होगा रोहित का टेस्ट करियर? विदेशों में खेलने की बारी आते ही लग जाती है चोट

भारत-बांग्लादेश के बीच सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट

Advertisment
  • जहीर खान- 7 मैच, 31 विकेट
  • इशांत शर्मा- 7 मैच, 25 विकेट
  • इरफान पठान- 2 मैच, 18 विकेट
  • रविचंद्रन अश्विन- 4 मैच, 16 विकेट
  • अनिल कुंबले- 4 मैच, 15 विकेट 

विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में रन विराट कोहली के आ india-vs-bangladesh IND vs BAN Live Streaming most runs against bangladesh in test virat kohli test runs against bangladesh Virat Kohli test runs india vs bangladesh records IND VS BAN 1st TEST
Advertisment
Advertisment