Advertisment

ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में कॉमेंट्री कर सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी, BCCI को भेजा गया प्रस्ताव

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले इस डे-नाइट टेस्ट में कॉमेंट्री करते हुए दिखाई दे सकते हैं.

author-image
Sunil Chaurasia
New Update
ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में कॉमेंट्री कर सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी, BCCI को भेजा गया प्रस्ताव

विराट कोहली और रवि शास्त्री के साथ महेंद्र सिंह धोनी( Photo Credit : getty images)

टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ अपने इतिहास का पहला डे-नाइट टेस्ट मैच कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान पर खेलेगी. भारतीय क्रिकेट का ये ऐतिहासिक मैच 22 से 26 नवंबर तक गुलाबी गेंद से खेला जाएगा. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस ऐतिहासिक टेस्ट को एक मेगा इवेंट बनाने की तैयारियों में जुटे हुए हैं. इसके लिए बीसीसीआई देश के कई दिग्गजों को मैच देखने के लिए आमंत्रित भी कर रही है. इसी कड़ी में कोलकाता टेस्ट को लेकर एक और बड़ी खबर आ रही है.

Advertisment

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश से हारने के बाद ऐसा है टीम इंडिया का हाल, युजवेंद्र चहल ने दिया ये बड़ा बयान

उम्मीद जताई जा रही है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले इस डे-नाइट टेस्ट में कॉमेंट्री करते हुए दिखाई दे सकते हैं. भारत में मैच के प्रसारणकर्ता स्टार स्पोटर्स ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को देश में डे-नाइट टेस्ट मैच आयोजित करने का प्रस्ताव रखा है. इस प्रस्ताव में स्टार स्पोर्ट्स ने बीसीसीआई अध्यक्ष का सुझाव दिया कि कोलकाता टेस्ट में भारत के सभी पूर्व टेस्ट कप्तानों को भी आमंत्रित किया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने रचाई दूसरी शादी, मॉर्गन डीन को तलाक देकर रोमी लानफ्रांची को बनाया हमसफर

Advertisment

इतना ही नहीं स्टार स्पोर्ट्स ने अपने प्रस्ताव में सुझाव दिया कि भारत के लिए कप्तानी कर चुके सभी खिलाड़ियों से इस ऐतिहासिक मैच को लेकर उनके विचार और सुझाव भी जानने चाहिए. प्रसारणकर्ता द्वारा बीसीसीआई को लिखे गए इस प्रस्ताव पत्र की एक कॉपी न्यूज एजेंसी आईएएनएस से पास भी मौजूद है.

ये भी पढ़ें- AUS vs PAK: स्टीव स्मिथ ने उधेड़ कर रख दी पाकिस्तान की बखिया, 7 विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया

स्टार स्पोर्ट्स ने बीसीसीआई को लिखे इस पत्र में लिखा, "टेस्ट मैच के पहले और दूसरे दिन भारत के सभी पूर्व टेस्ट कप्तानों को बुलाया जाना चाहिए. सभी पूर्व कप्तान मैदान पर मौजूदा कप्तान विराट कोहली और बाकी टीम के साथ-साथ सभी मेहमानों के साथ देश के राष्ट्रगान के लिए खड़े होंगे. पूरे दिन पूर्व कप्तान बारी-बारी से गेस्ट कॉमेंटटर के तौर पर आएंगे और अपनी टेस्ट इतिहास के अहम पलों को साझा करेंगे."

Advertisment

ये भी पढ़ें- तो इस वजह से लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे हैं ऋषभ पंत, एडम गिलक्रिस्ट ने बताई मुख्य वजह

यदि बीसीसीआई मैच के प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स के इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लेता है तो महेंद्र सिंह धोनी को भी पहली बार कॉमेंट्री करते हुए देखा जा सकता है, जो अपने आप में एक ऐतिहासिक क्षण होगा. बता दें कि बीसीसीआई ने कोलकाता टेस्ट में शामिल होने के लिए धोनी को आमंत्रण भेज दिया है.

IANS इनपुट्स के साथ

Advertisment

Source : न्यूज स्टेट ब्यूरो

India Vs Bangladesh kolkata test eden gardens day night test MS Dhoni team india day night test india-vs-bangladesh day night test cricket Eden Gardens M india bangladesh day night test Kolkata Test India Vs Bangladesh Test india vs bangladesh test series
Advertisment
Advertisment