Advertisment

बांग्लादेश के खिलाफ इकलौते टेस्ट में करुण नायर की जगह अजिंक्य रहाणे टीम में शामिल

भारत और बांग्लादेश के खिलाफ 9 फरवरी से शुरु हो रहे इकलौते टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ तिहरा शतक लगाने वाले करुण नायर को बाहर कर दिया गया है। करुण नायर की जगह टीम में अजिक्य रहाणे को जगह मिली है।

author-image
Soumya Tiwari
एडिट
New Update
बांग्लादेश के खिलाफ इकलौते टेस्ट में करुण नायर की जगह अजिंक्य रहाणे टीम में शामिल

भारत और बांग्लादेश के खिलाफ 9 फरवरी से शुरु हो रहे इकलौते टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ तिहरा शतक लगाने वाले करुण नायर को बाहर कर दिया गया है। करुण नायर की जगह टीम में अजिंक्य रहाणे को जगह मिली है।

Advertisment

करुण नायर ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच में तिहरा शतक बनाकर सनसनी मचा दी थी। लेकिन इस करिश्माई प्रदर्शन के बावजूद उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ 9 फरवरी से हो रहे एकमा‍त्र टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें- अश्विन की नंबर 1 रैकिंग पर है जडेजा की नजर, भारत-बांग्लादेश टेस्ट में दांव पर होगा ताज

चोट से उबरे रहाणे

Advertisment

भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को उंगली में लगी चोट अब सही हो गई है जिसके कारण नायर को जगह नहीं मिलेगी, आपको बता दें कि रहाणे के चोटिल होने के ही कारण नायर इंग्लैंड के खिलाफ टीम में शामिल हुए थे। जिसका उन्होंने फायदा उठाते हुए चेन्नई टेस्ट में तिहरा शतक जड़कर इतिहास रचा था।

विराट ने किया रहाणे का समर्थन

विराट ने रहाणे की तारीफ की साथ ही कहा कि एक गेम उनके 2 साल की मेहनत को कम नहीं कर सकता है, वह हमारी टीम के सबसे मजबूत बल्लेबाज में से एक हैं।

Advertisment

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश के खिलाफ अमित मिश्रा की जगह कुलदीप यादव को भारतीय टीम में जगह

बांग्लादेश को कमजोर ना आंके

बांग्लादेश टीम के साथ खेले जाने वाले इकलौते टेस्ट के पहले विराट ने कहा बांग्लादेश की टीम ने हालही में न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया इसलिए हम किसी भी तरह से बांग्लादेश को हल्के में नहीं ले सकते हैं।

Advertisment

पारी की शुरुआत करेंगे राहुल और विजय

केएल राहुल और मुरली विजय पारी की शुरुआत करेंगे। चेतेश्वर पुजारा की जगह को कोई चुनौती नहीं है। बल्लेबाजी में एक जगह कप्तान विराट कोहली की है। इस तरह टीम के 5 विशेषज्ञ बल्लेबाजों में विजय, राहुल, पुजारा, कोहली और रहाणे नजर आएंगे और विकेटकीपर के तौर पर रिद्धिमान साहा होंगे।

Source : News Nation Bureau

India Vs Bangladesh Test Karun Nair Virat Kohli Ajinkya Rahane
Advertisment
Advertisment