Advertisment

IND vs ENG: भारत की हार में भी इस गेंदबाज ने बना दिया नया रिकॉर्ड

युजवेंद्र चहल वनडे क्रिकेट के इतिहास में लॉर्ड्स के मैदान पर एक मैच में चार विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. चहल से पहले किसी भारतीय गेंदबाजों ने 3 से ज्यादा विकेट हासिल नहीं किए थे.

author-image
Roshni Singh
New Update
yuzi chahal

Yuzvendra Chahal ( Photo Credit : File Photo )

IND vs ENG ODI Series: भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच खेले गए दूसरे वनडे मुकाबलों में भारत को 100 रनों से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. भले टीम इंडिया इस मैच को हार गई हो लेकिन भारतीय टीम का एक चतुर गेंदबाज ने ऐसा कारनामा किया जो लॉर्ड्स (Lords) के मैदान पर किसी भारतीय गेंदबाज ने नहीं किया था. लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम की बल्लेबाजी बेहद खराब रही, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने बहुत प्रभावित किया. इस मुकाबले में टीम इंडिया के लिए सबसे सफल गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) साबित हुए.  उन्होंने इस मुकाबले में 10 ओवर में 4.70 की इकॉनमी से सिर्फ 47 रन देकर 4 विकेट चटकाए. इसी के साथ युजवेंद्र चहल ने इस लॉर्ड्स के मैदान पर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया.



लॉर्ड्स के ग्राउंड में चहल ने बनाया रिकॉर्ड 



भारतीय टीम के भले इतने बड़े मार्जिन से हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन युजवेंद्र चहल वनडे क्रिकेट के इतिहास में लॉर्ड्स के मैदान पर एक मैच में चार विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. चहल से पहले किसी भारतीय गेंदबाजों ने 3 से ज्यादा विकेट हासिल नहीं किए थे. चहल ने इस मामले में मदन लाल, मोहिंदर अमरनाथ आशीष नेहरा और हरभजन सिंह को पीछे छोड़ा.

Advertisment

यह भी पढ़ें: INDvsENG 2022 : भारत इसलिए हारा दूसरा मुकाबला, समस्या है बड़ी!

ऐसा रहा मुकाबला



कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 246 रन बनाए थे. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 38.5 ओवरों में 146 रनों पर सिमट गई. इंग्लैंड की तरफ से रीसे टोपली ने सबसे ज्यादा 6 विकेट चटकाए. वहीं भारत की ओर से हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा 29 रन और रविंद्र जडेजा ने 29 रन बनाए. अब दोनों टीमों की बीट सीरीज 1-1 की और बड़ी पर है. सीरीज का अगला मुकाबला 16 जुलाई को खेला जाएगा. 

Cricket जसप्रीत बुमराह yuzvendra chahal Cricket News india-vs-england ind-vs-eng ricket news in hindi Rohit Sharma india vs england odi series 2022 Virat Kohli टीम इंडिया रोहित शर्मा विराट कोहली Team India युजवेंद्र चहल
Advertisment
Advertisment