Advertisment

IND vs ENG: नौ महीने पहले जो रूट ने ठोका था 3 शतक, रोहित कर सकते हैं पीछे

टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाए हुई है. अगर टीम इंडिया आखिरी मुकाबला जीत जाती है तो सीरीज भी अपने नाम करने में सफल हो जाएगी.

Advertisment
author-image
Satyam Dubey
New Update
Joe Root Rohit Sharma

Joe Root Rohit Sharma ( Photo Credit : File Photo)

Advertisment

टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड के खिलाफ एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला खेलने के लिए इंग्लैंड (England) पहुंच गई है. आज टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस भी किया है. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (Teat Series) का आखिरी मुकाबला जो कोविड की वजह से नहीं हो पाया था. वो अब 1-5 जुलाई के बीच खेला जाएगा. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चार मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमें टीम इंडिया 2-1 से बढ़त बनाए हुई है. अगर टीम इंडिया आखिरी मुकाबला जीत जाती है तो सीरीज भी अपने नाम करने में सफल हो जाएगी. 

Advertisment

इस सीरीज का चौथा टेस्ट मुकाबला पिछले साल सितंबर महीने में खेला गया था. इस मुकाबले को टीम इंडिया (Team India) ने 157 रनों से जीतने में सफल हुई थी. यानि की सीरीज का चौथा मुकाबला 9 महीने पहले खेला गया था. इस दौरान इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जो रूट (Joe Root) ने शानदार प्रदर्शन किया था. जो रूट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. 

आपको बता दें कि जो रूट (Joe Root) अब तक खेले चार मुकाबलों की 7 पारियों में 94 की औसत से 564 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और एक अर्धशतक भी निकला था. इस सीरीज में जो रूट का सर्वाधिक स्कोर नाबाद 180 था. जो रूट के अलावा दोनों टीम की ओर से अन्य कोई बल्लेबाज 400 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सका था.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: वर्ल्ड कप की तैयारी में जुटी इंडिया, आज हो जाए तो ऐसी होगी टीम!

Advertisment

जो रूट (Joe Root) को सीरीज में कोई पीछे कर सकता है, तो वो टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैं. रोहित शर्मा अब तक खेले चार मुकाबलों की 8 पारियों में 368 रन बना चुके हैं. रोहित शर्मा के बल्ले से एक शतक और 2 अर्धशतक लगाया था. रोहित शर्मा सीरीज के आखिरी मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन कर जो रूट को पीछे छोड़ सकते हैं. 

Rohit Sharma ind-vs-eng india-vs-england joe-root IND vs ENG Test
Advertisment
Advertisment