Advertisment

IND vs IRE Schedule : Asia Cup 2023 से पहले आयरलैंड का दौरा करेगा भारत, हार्दिक को मिलेगी कप्तानी!

टीम इंडिया जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी, जहां 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इसके बाद टीम इंडिया अगस्त में ही आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इस सीरीज की पुष्टि खुद आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने की है. दोनों टीमों के

author-image
Roshni Singh
New Update
एशिया कप से पहले आयरलैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया

एशिया कप से पहले आयरलैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया( Photo Credit : Social Media)

India vs Ireland Full Schedule T20 Series : वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का शेड्यूल जारी हो गया है. इस बार वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. यह पहली बार है जब भारत अकेले वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा. वहीं World Cup से पहले टीम इंडिया एशिया कप (Asia Cup 2023)  के साथ-साथ 4 देशों के खिलाफ सीरीज खेलेगी. इस लिस्ट में आयरलैंड का नाम भी शामिल है. टीम इंडिया जुलाई में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी. उसके बाद वह ऑयरलैंड के दौरे पर भी जाएगी. यहां भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इसका शेड्यूल जारी हो चुका है. रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत और आयरलैंड के बीच सीरीज का पहला मैच 18 अगस्त को मालाहाइड में खेला जाएगा.

Advertisment

अगस्त में आयरलैंड का दौरा करेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी, जहां 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इसके बाद टीम इंडिया अगस्त में ही आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इस सीरीज की पुष्टि खुद आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने की है. दोनों टीमों के बीच तीनों टी20 मुकाबले 18 से 23 अगस्त के बीच डबलिंग के बाहरी इलाके मालाहाइड में खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 के ये 5 मुकाबले बढ़ा देंगे फैंस की धड़कनें, इन टीमों के बीच होगी रोमांचक जंग

Advertisment

हार्दिक को मिल सकती है कप्तानी

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने पिछले साल हार्दिक पांड्या की कप्तानी में आयरलैंड का दौरा किया था जहां 2 टी20 मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी. टीम इंडिया ने इस सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया था. भारत ने सीरीज के पहले मैच में आयरलैंड को 7 विकेट से हराया था. इसके बाद दूसरे मुकाबले में 4 रनों से जीत हासिल की थी. इस बार भी ऐसी उम्मीद की जा रही है कि हार्दिक की ही कप्तानी में आयरलैंड के खिलाफ यह सीरीज खेली जाएगी.

आयरलैंड बनाम भारत T20I सीरीज का शेड्यूल:

Advertisment

18 अगस्त - पहला टी20 मैच (मालाहाइड; समय शाम 7:30 बजे भारतीय समयानुसार)



20 अगस्त - दूसरा टी20 मैच (मालाहाइड; समय शाम 7:30 बजे भारतीय समयानुसार)



23 अगस्त - तीसरा टी20 मैच (मालाहाइड; समय शाम 7:30 बजे भारतीय समयानुसार) 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : UP फैंस के लिए किसी उत्सव से कम नहीं होगा वर्ल्ड कप, ये है इसकी बड़ी वजह

India vs Ireland Ireland vs India India vs ireland t20 series schedule India vs Ireland Full Schedule India vs Ireland Date Rohit Sharma India vs Ireland T20 Series hardik pandya Virat Kohli india vs ireland 2023 Team India
Advertisment
Advertisment