Advertisment

IND vs NZ: टीम इंडिया के लिए कहीं आफत न बन जाए बारिश, बिगड़ जाएगा गेम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में शाम सात बजे से खेला जाएगा. टीम इंडिया के लिए ये मुकाबला करो या मरो की स्थिति में है.

author-image
Satyam Dubey
New Update
Team India

Team India ( Photo Credit : File Photo)

India vs New Zealand 2nd T20I: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में शाम सात बजे से खेला जाएगा. टीम इंडिया के लिए ये मुकाबला करो या मरो की स्थिति में है. क्योंकि रांची में खेले गए पहले मैच में भारतीय टीम को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. अगर सीरीज में बने रहना है तो हार्दिक एंड कंपनी को ये मैच हर हाल में जीतना होगा. टीम इंडिया ये मुकाबला हार गई तो सीरीज भी गंवा देगी. 

Advertisment

बारिश न बन जाए विलन 

लखनऊ में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया को किसी भी कीमत पर जीत दर्ज करनी होगी. लेकिन बारिश की डर भी टीम इंडिया के साथ ही फैंस को भी होगा. क्योंकि मैच से एक दिन पहले शनिवार को लखनऊ में बारिश हुई थी. अब सब आशंकित हैं कि कहीं रविवार को भी मैच के दौरान बारिश होने लगी तो क्या होगा. लेकिन वेदर रिपोर्ट के अनुसार किसी भी डरने की जरुरत नहीं है, क्योंकि 29 जनवरी रविवार को बारिश होने की कोई संभावना नहीं जताई गई है. लखनऊ में 13 से 15 डिग्री के बीत तापमान रहेगा. जो मैच के लिहाज से काफी बेहतर माना जाता है.  

सीनियर खिलाड़ियों की गैर-मौजूदगी में सीरीज खेल रहा भारत 

Advertisment

टीम इंडिया, सीनियर खिलाड़ियों की गैर-मौजूदगी में कीवी टीम के खिलाफ यह सीरीज खेल रही है. इससे पहले रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने वनडे सीरीज में कीवी टीम को 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप किया था. लेकिन हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम ने पहला टी20 मैच गंवा दिया है. अब देखना है कि दूसरे टी20 मुकाबले में हार्दिक पांड्या कैसी कप्तानी करते हैं. क्योंकि पहला मुकाबला टीम इंडिया की पकड़ में था, फिर भी हार गई थी. 

इन गलतियों से पहला मैच हारी टीम इंडिया 

पहले टी20 मैच में पहले खराब गेंदबाजी हुई जिसकी वजह से न्यूजीलैंड बेहतर स्कोर करने में सफल हुआ. इसके बाद खराब बैटिंग से लगभग बराबरी पर चलने वाले मुकाबले में टीम इंडिया को हार मिली. अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में उम्मीद से ज्यादा रन लुटा दिया. इसके बाद टीम इंडिया की टॉप ऑर्डर फेल हो गया. ईशान किशन और शुभमन गिल बड़ी पारी नहीं खेल पाए. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी भी पवेलियन लौट गए थे. जिससे बल्लेबाजी पर दबाव बन गया था. इस मैच में टीम इंडिया को इन गलतियों से पार पाना होगा. 

Advertisment

IND vs NZ 2nd T20 IND vs NZ T20 Series 2023 hardik pandya Arshdeep Singh Team India
Advertisment
Advertisment