Advertisment

IND vs PAK : अब न्यूयॉर्क में होगी भारत और पाकिस्तान की जंग, ICC ने T20 World Cup 2024 वेन्यू का किया ऐलान

India vs Pakistan : आईसीसी वर्ल्ड कप में सभी की नजरें भारत और पाकिस्तान मुकाबले पर टिकी रहती हैं. अब अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई है और ICC ने वेन्यू का भी ऐलान कर दिया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
T20 World Cup 2024 Venue

अब न्यूयॉर्क में होगी भारत और पाकिस्तान की जंग( Photo Credit : Social Media)

IND vs PAK will be played in New York City in the 2024 T20 World Cup :  वनडे वर्ल्ड कप 2023 का भारत के सरजमीं पर 5 अक्टूबर से आगाज होने जा रहा है. वहीं इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 14 अक्टूबर को खेला जाएगा, क्योंकि ये दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है. इस बीच यह भी खबरे सामने आ रही है कि भारत और पाकिस्तान की जंग अब न्यूयॉर्क में भी देखने को मिल सकती है. दरअसल अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाएगा. ICC ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है और यूएसए में होने वाले मैचों की वेन्यू का ऐलान भी कर दिया है. कोशिश है कि यहां जो सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है, वहां पर भारत और पाकिस्तान के बीच मैच कराया जाए. 

Advertisment

ICC ने बुधवार को टी20 वर्ल्ड कप के वेन्यू के लिए यूएसए के तीन शहर न्यूयॉर्क, डलास और फ्लोरिडा को चुना है. उन्होंने इस बात को कंफर्म किया है कि ब्रोवार्ड काउंटी (फ्लोरिडा), ग्रैंड प्रेयरी (डलास) और आइजनहावर पार्क (न्यूयॉर्क) अमेरिका में मैचों की मेजबानी करने वाले तीन स्टेडियम होंगे. यह पहली बार है जब टूर्नामेंट संयुक्त राज्य अमेरिका में खेला जाएगा और वेस्टइंडीज के साथ इसकी सह-मेजबानी करेंगे.

न्यूयार्क में हो सकता है भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 

इस बीच यह खबर आई है कि ICC जल्द ही इस बात का ऐलान कर सकती है कि टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला न्यूयार्क में खेला जाएगा. बताया जाता है कि आइजनहावर पार्क स्टेडियम में करीब 34 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था है. आइजनहावर पार्क में 34,000 सीटों वाला मॉड्यूलर स्टेडियम न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी में एक समझौते के अनुसार बनाया जाएगा. इसके अलावा, ग्रैंड प्रेयरी और ब्रोवार्ड काउंटी में मौजूदा स्टेडियम का आकार और बढ़ाया जाएगा ताकि यहां ज्यादा से ज्यादा फैंस स्टेडियम में आकर मैच का लुफ्त उठा सकें और साथ ही गैजेट्स को भी एडजस्ट किया जा सके. 

यह भी पढ़ें: ICC World Cup 2023 के लिए रोहित-कोहली ने भरी हुंकार, तिरंगे से सजी जर्सी पहनकर खिताब जीतने उतरेगी टीम इंडिया

T20 WORLD CUP 2024 लोकसभा चुनाव 2024 ind vs pak venue t20 world cup 2024 Shaheen Afridi Babar azam Indian Cricket team ICC World Cup 2023 टी20 वर्ल्ड कप 2024 rohit shar Shaheen Shah Afridi T20 World Cup 2024 venue Team India
Advertisment
Advertisment