Advertisment

IND vs SA: इस खिलाड़ी को लेकर अफ्रीकी खेमे में दहशत! चला बल्ला तो इंडिया की जीत पक्की

दक्षिण अफ्रीका अगर इस मुकाबले को भी गंवा देती है तो सिर्फ मुकाबला नहीं सीरीज भी गंवा देगी. ऐसे दक्षिण अफ्रीका की टीम पूरी कोशिश करेगी कि टीम इंडिया को हर हाल में इस मुकाबले में हराने की.

author-image
Satyam Dubey
एडिट
New Update
Team India

Team India ( Photo Credit : File Photo)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में है. सीरीज का पहला मुकाहला टीम इंडिया 8 विकेट से जीतकर 1-0 से बढ़त बना ली है. गुवाहाटी में खेला जाने वाला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के लिए काफी अहम है. क्योंकि दक्षिण अफ्रीका अगर इस मुकाबले को भी गंवा देती है तो सिर्फ मुकाबला नहीं सीरीज भी गंवा देगी. ऐसे दक्षिण अफ्रीका की टीम पूरी कोशिश करेगी कि टीम इंडिया को हर हाल में इस मुकाबले में हराने की. 

Advertisment

रविवार को खेले जाने वाले दूसरे मुकाबले से पहले ही दक्षिण अफ्रीका के खेमे में डर का माहौल बन गया है. ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर वेन पार्नेल की बातें गवाही दे रही हैं. दूसरे मुकाबले से पहले सूर्यकुमार यादव को लेकर वेन पार्नेल ने बड़ी बात कही है. बेन पार्वेल ने कहा कि व्यक्तिगत रूप से मैंने पिछले कुछ महीनों में जो देखा है, मुझे लगता है कि वह (सूर्यकुमार यादव) इस समय शायद सर्वश्रेष्ठ टी 20 बल्लेबाज हैं. वह मैदान के चारों तरफ शॉट खेलते हैं, इससे गेंदबाजों के लिए रन रोकना मुश्लिक हो जाता है.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: गुवाहाटी में टीम इंडिया को बचकर रहना होगा, जानिए क्या गवाही दे रहे आंकड़े

उन्होंने आगे कहा कि यह मजबूत होने और प्रत्येक गेंद पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में है. उसे अच्छे शॉट खेलने की अनुमति है, लेकिन दूसरे दिन भी वह भाग्यशाली था. वह निश्चित रूप से एक ऐसा व्यक्ति है जिसे मैंने पिछले कुछ महीनों में देखा है. वह निश्चित रूप से अच्छा क्रिकेट खेल रहा है. पार्नेल ने आगे कहा कि यह उन चीजों में से एक है. यह एक अच्छा टी20 विकेट नहीं था और उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन हमारे बल्लेबाज पिछले कुछ वर्षों में विश्व स्तर के रहे हैं, इसलिए घबराने की कोई बात नहीं है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: T20 World Cup से पहले बाबर ने की विराट की बराबरी, कई दिग्गज पीछे छूटे

आपको बता दें कि टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव शानदार फॉर्म में हैं. यही वजह है कि वेन पार्नेल के अलावा पूरी अफ्रीकी टीम में डर का माहौल बना हुआ है! टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने 33 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 50 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी. इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके और तीन छक्के निकले थे. उम्मीद है कि रविवार को भी सूर्यकुमार यादव का बल्ला एक बार फिर से रनों की बरसात करेगा. 

Suryakumar Yadav batting IND vs SA T20 SURYAKUMAR YADAV wayne parnell IND vs SA T20 Series ind-vs-sa
Advertisment
Advertisment