Advertisment

रविंद्र जडेजा के नाम दर्ज हुआ ये खास मुकाम, टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने

रविंद्र जडेजा ने टीम इंडिया के लिए सिरदर्द बनते जा रहे डीन एल्गर को चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच कराने के साथ ही यह उपलब्धि हासिल कर ली.

author-image
Sunil Chaurasia
New Update
रविंद्र जडेजा के नाम दर्ज हुआ ये खास मुकाम, टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने

रविंद्र जडेजा( Photo Credit : https://twitter.com/ICC)

टीम इंडिया के टॉप ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले बाएं हाथ के गेंदबाज बन गए हैं. सर जडेजा ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापट्टनम के एसीए-वीसीए स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में यह खास मुकाम हासिल किया.

Advertisment

ये भी पढ़ें- तो क्या 'The 100' में शामिल नहीं हो पाएंगे हरभजन सिंह, बीसीसीआई ने कही ये बड़ी बात

Advertisment

रविंद्र जडेजा ने टीम इंडिया के लिए सिरदर्द बनते जा रहे डीन एल्गर को चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच कराने के साथ ही यह उपलब्धि हासिल कर ली. एल्गर ने 160 रनों की शानदार पारी खेली. जडेजा ने इस मामले में अब श्रीलंका के लेफ्ट आर्म लेग स्पिनर रंगना हेराथ को पीछे छोड़ दिया है. हेराथ ने 200 विकेट चटकाने के लिए 47 टेस्ट मैच खेले थे जबकि जडेजा ने 44 टेस्ट मैचों में ही ये मुकाम हासिल कर लिया है.

ये भी पढ़ें- हाईवे पर लगे बिलबोर्ड पर अचानक चलने लगी Blue Film, जांच में सामने आई चौंकाने वाली वजह

टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 200 विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन हैं. जॉनसन ने 49 मैचों में ये कारनामा किया था. उनके बाद चौथे स्थान पर उन्हीं के हमवतन ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क हैं, जिन्होंने 200 विकेट लेने में जॉनसन से एक मैच ज्यादा खेला था.

Advertisment

बताते चलें कि तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 385 रन बना लिए हैं. दक्षिण अफ्रीका के लिए डीन एल्गर के बाद विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक ने भी शतक जड़ दिया. डीन एल्गर ने 160 रनों की शानदार पारी खेली तो वहीं दूसरी ओर डि कॉक ने भी 111 रनों की जुझारू पारी खेली.

Advertisment

Source : न्यूज स्टेट ब्यूरो

India vs South Africa match india-vs-south-africa Visakhapatnam Test Ravindra Jadeja India South Africa Test Series India Vs South Africa Test
Advertisment
Advertisment