Advertisment

Ind Vs Sri Lanka: सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, अकिला धनंजय की फिरकी से निपटने की चुनौती

इस बार टीम का मध्य क्रम अपनी पिछली गलतियों को दोहराने से बचेगा और साथ ही अकिला के खिलाफ सर्तकता के साथ उतरेगा।

Advertisment
author-image
vineet kumar
एडिट
New Update
Ind Vs Sri Lanka: सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, अकिला धनंजय की फिरकी से निपटने की चुनौती

भारत-श्रीलंका तीसरा वनडे रविवार को

Advertisment

पांच वनडे मैचों की सीरीज में पहले ही 2-0 से बढ़त हासिल कर चुकी विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया रविवार को तीसरा वनडे मैच पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेलने उतरेगी। इसी मैदान पर दूसरा मैच खेला गया था।

Advertisment

दूसरे मैच में भारत ने नाटकीय मोड़ से जीत हासिल की थी। इस लिहाज से वह दोबारा इसी मैदान पर मानसिक बढ़त के साथ उतरेगा। भारत यह मैच जीतता है तो सीरीज पर उसका कब्जा पक्का हो जाएगा।

लेकिन उसके सामने सबसे बड़ी चुनौती अकिला धनंजय होंगे। धनंजय ने पिछले मैच में 10 ओवरों में 54 रन देकर छह विकेट हासिल किए थे। धनंजय की ही बदौलत श्रीलंका ने एक समय भारत का स्कोर 131 रनों पर सात विकेट कर दिया था।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड चैम्पियनशिप: सायना नेहवाल की सेमीफाइनल में हार, ब्रॉन्ज मेडल से करना पड़ा संतोष

Advertisment

इसके बाद महेंद्र सिंह धौनी और भुवनेश्वर कुमार के बीच आठवें विकेट के लिए हुई सौ रनों की रिकार्ड साझेदारी के दम पर भारत ने श्रीलंका के मुंह से जीत छीन ली थी।

इस बार टीम का मध्य क्रम अपनी पिछली गलतियों को दोहराने से बचेगा और साथ ही अकिला के खिलाफ सर्तकता के साथ उतरेगा।

टीम में एक बदलाव की उम्मीद नजर आ रही है। राहुल मुख्य तौर पर सलामी बल्लेबाज हैं लेकिन दूसरे मैच में वह मध्य क्रम में थे जबकि पहले मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था।

Advertisment

ऐसे में टीम प्रबंधन मनीष पांडे को मौका दे सकता है। इस बात की उम्मीद इसलिए ज्यादा है क्योंकि पिछले मैच में मध्यक्रम ढह गया था ऐसे में पेशेवर मध्यक्रम का बल्लेबाज होना टीम के लिए लाभदायक साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में स्टोक्स का शतक, इंग्लिश कप्तान रूट ने ये रिकॉर्ड किया अपने नाम

भारत की गेंदबाजी अच्छी रही थी और उसने मेजबान टीम के बल्लेबाजों को बांध कर रखा था। भुवनेश्वर हालांकि विकेट लेने में सफल नहीं रहे थे। वहीं जसप्रीत बुमराह ने चार विकेट लिए थे।

Advertisment

स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल और पटेल ने टीम को अहम समय पर विकेट दिलाए थे।

खराब फॉर्म से जूझ रही श्रीलंका को मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। उसकी वनडे टीम के नियमित कप्तान उपुल थरंगा पर धीमी ओवर गति के कारण दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया है।

तीसरे मैच में टीम की कमान चमारा कपुगेदरा के हाथों में होगी। वहीं दामुष्का गुणाथिलका चोट के कारण इस मैच में नहीं खेलेंगे।

Advertisment

इन दोनों खिलाड़ियों की जगह श्रीलंका ने टेस्ट कप्तान दिनेश चंडीमल और लाहिरू थिरिमाने को टीम में बुलाया है। ऐसी उम्मीद है कि यह दोनों खिलाड़ी अंतिम एकादश में नजर आ सकते हैं।

गेंदबाजी में श्रीलंकाई आक्रमण की कमान लसिथ मलिंगा पर होगी।

यह भी पढ़ें: IN PICS: मैं प्रेग्नेंट नहीं हूं, मेरा वजन बढ़ गया है: नरगिस फाखरी

टीमें (सम्भावित):

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, लोकेश राहुल, भुवनेश्वर कुमार, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर।

श्रीलंका: चमारा कापुगेदरा (कप्तान), दिनेश चंडीमल, लाहिरू थिरिमाने, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), मिलिंगा श्रीवर्दना, दुशमंथा चामीरा, विश्वा फर्नाडो, अकिला धनंजय, कुशल मेंडिस, थिसिरा परेरा, मालिंदा पुष्पाकुमारा, वानिजु हासरंगा, लक्षण संदकाना।

HIGHLIGHTS

  • भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा वनडे पल्लेकेले में रविवार को
  • दूसरे वनडे में इसी मैदान पर भारत ने दर्ज की थी रोमांचक जीत
  • अकिला धनंजय की गेंदबाजी से निपटने की चुनौती, पिछले मैच में लिए थे 6 विकेट

Source : IANS

India VS Sri Lanka pallekele Akila Dananjaya
Advertisment
Advertisment