Advertisment

IND vs SL: भारत ने टी20 के इस रिकॉर्ड को किया अपने नाम, इस मामले में पाकिस्तान को पछाड़ा

भारत ने राजकोट में खेले गए तीसरे मुकाबले में श्रीलंका को हराते ही किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने के रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
team india t20

Team India( Photo Credit : BCCI,Twitter)

India vs Sri Lanka: भारतीय टीम ने अपने नाम में घर में श्रीलंका को तीन मैचों की टी20 सीरीज में पटखनी दी है. राजकोट में खेले गए आखिरी और निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने श्रीलंका को 91 रनों से हराया. इसके साथ ही हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 2-1 से सीरीज पर भी कब्जा जमाया. इस सीरीज जीत के साथ ही टीम इंडिया किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने के मामले में टॉप पर पहुंच गई है. इस मामले में भारत ने पाकिस्तान (Pakistan) को पीछे छोड़ दिया है और इस मामले में इंग्लैंड (England) की बराबरी कर ली है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: Suryakumar Yadav के आंधी से खतरे में Chris Gayle का यह रिकॉर्ड, इस मामले में की बराबरी

भारत ने राजकोट में खेले गए तीसरे मुकाबले में श्रीलंका को हराते ही किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने के रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया. भारत ने श्रीलंका के खिलाफ अबतक 29 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 19 मुकाबलों में जीत हासिल की. भारत इस मामले में टॉप पर पहुंच गया है और इंग्लैंड की बराबरी कर ली है. दोनों टीमें संयुक्त रूप से अब पहले स्थान पर हैं. इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान को 29 मुकाबलों में से 19 मैचों में हराया है. 

यह भी पढ़ें: 'बचपन में मुझे तो बैटिंग करते नहीं देखा होगा..', Suryakumar Yadav के पारी पर बोले राहुल द्रविड़

Advertisment

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 29 में से 18 मुकाबलों में जीत हासिल की है. जबकि टीम इंडिया ने श्रीलंका को 19 मैचों में हराया है. इसी के साथ भारत ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है. इस मामले में तीसरे स्थान पर भी भारत है. भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए 25 मुकाबले में से 17 मुकाबलों में मात दी है.

hardik p India vs Pakistan suryakumar yadav batting video india vs sri lanka head to head Suryakumar yadav t20i record India vs Sri Lanka T20 series most wins vs an opponent in t20i india most wins vs an opponent in t20i india vs pakistan record ind-vs-sl
Advertisment
Advertisment