Advertisment

IND vs SL: श्रीलंका सीरीज के लिए टीम इंडिया के ऐलान में हो सकती है देरी, लिए जा सकते हैं बड़े फैसले

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड क्या होगा इसका फैसला आज होना था जो अब टल गया है. आने वाले वक्त में टीम में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकता है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Team India Squad for Sri Lanka Series

Team India( Photo Credit : Social Media)

India vs Srilanka ODI Series Rohit Sharma: भारत बनाम श्रीलंका सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होना है, लेकिन अभी तक टीम इंडिया का ऐलान नहीं हुआ है. पहले ऐसी खबर सामने आई थी कि 16 जुलाई यानी मंगलवार को टीम का ऐलान हो सकता है. इसके बाद मंगलवार को देर शाम खबर आई थी कि सभी सेलेक्टर्स बुधवार को मीटिंग करेंगे और इसके बाद भारतीय टीम का ऐलान किया जाएगा, ले​किन अब रिपोर्ट्स की माने तो आज भी सेलेक्शन कमेटी की मीटिंग नहीं हो पाई. इस बीच खबर है कि सीरीज को लेकर कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. इसमें सबसे बड़ा फैसला ये करना है कि टी20 का कप्तान कौन होगा. 

Advertisment

टी20 के नए कप्तान को लेकर फंसा हुआ है पेंच 

भारतीय टीम जल्द ही श्रीलंका दौरे पर रवाना होने वाली है. श्रीलंका में टीम इंडिया को 3 टी20 और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. सीरीज के शुरू होने में अब ज्यादा वक्त नहीं है, लेकिन टी20 में कौन कप्तान होगा इसका फैसला अभी तक नहीं हो पाया है. वहीं वनडे सीरीज को लेकर भी पेच फंसा है कि अगर रोहित नहीं खेलते हैं तो कप्तानी कौन करेगा. 

टीम इंडिया ने साल 2024 का टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने कर लिया है. अब बीसीसीआई साल 2026 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए टीम तैयार करना चाहती है. ऐसे में अभी से लेकर साल 2026 तक कप्तानी की जिम्मेदारी कौन संभालेगा, इसको लेकर पेंच फंसा हुआ है. पहले हार्दिक पांड्या का नाम चल रहा था, लेकिन इसके बाद अचानक से सूर्यकुमार यादव चर्चाओं में आ गए. पता चला है कि हार्दिक पांड्या इंजरी से जूझते रहते हैं, इसलिए सूर्यकुमार यादव टी20 में टीम इंडिया की पहली पसंद बन सकते हैं.

Advertisment

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए खास है श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज 

अगले साल होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी 2025 (Champions Trophy) के लिहाज से श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी अहम होने वाली है, क्योंकि इससे पहले भारतीय टीम को सिर्फ 6 वनडे मुकाबले खेलने हैं. श्रीलंका के बाद इंग्लैंड के खिलाफ भारत 3 वनडे मैच खेलेगा. इसी बीच खबर सामने आई थी कि रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से वापसी कर सकते हैं. रोहित की वापसी की यही कारण हो सकती है. वहीं विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को लेकर अभी तक कोई अपडेट नहीं आया है कि वे खेलेंगे या नहीं. यानी इस टीम में भी कुछ बड़े बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। माना जा रहा है कि इसीलिए टीम के सेलेक्शन में भी देरी हो रही है.

Source : Sports Desk

ind vs sl news in hindi India VS Sri Lanka Team India Squad for sri lanka series ind vs sl t20 series cricket news in hindi suryakuma Yadav sports news in hindi Rohit Sharma India vs Sri Lanka ODI series hardik pandya Virat Kohli bcci Team India
Advertisment
Advertisment